बेटी से 4 साल छोटी है कबीर बेदी की चौथी वाइफ, पहली वाली शादी से पहले हुई प्रेग्‍नेंट

कबीर बेदी अपना 74वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । ये अकेले एक ऐसे एक्‍टर हैं जो पिछले 44 साल से इंडस्‍ट्री में हैं । इनकी एक्टिंग से ज्‍यादा इनकी आवाज का जलवा है ।

New Delhi, Jan 16: कबीर बेदी, इस नाम के साथ ही कानों में गूंजने लगती हे एक दमदार भारी आवाज । 1946 में लाहौर में जन्‍में कबीर बेदी आज अपना 74वां जन्‍मदिन मना रहे हैं । कबीर एक बेहतरीन अभिनेता और अपनी फिल्‍मों से ज्‍यादा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहे हैं । कबीर अब तक 4 शादियां कर चुके हैं और आप ये जानकर हैरान होंगे कि उनकी चौथी पत्‍नी उनकी बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी हैं । कबीर बेदी से जुड़ी ये इंट्रस्टिंग बातें आगे जानिए ।

Advertisement

4 साल पहले की चौथी शादी
कबीर बेदी ने 4 साल पहले अपने 70वें जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले परवीन दुसांज के साथ   चौथी शादी रचाई । परवीन को वो करीब 10 सालों से जानते थे । इस शादी की चर्चा इसलिए भी बहुत हुई क्‍योंकि परवीन की उम्र कबीर की बेटी पूजा बेदी से 4 साल कम थी । साथ ही इस शादी में उनकी बेटी भी इनवाइटेड नहीं थी । पूजा बेदी के अलावा कबीर बेदी के दो बच्‍चे और हैं ।

Advertisement

Advertisement

कबीर बेदी की पहली और दूसरी शादी
कबीर बेदी ने पहली शादी 1969 में डांसर प्रोतिमा से की थी । प्रोतिमा बेदी से उनके दो बच्चे हैं पूजा बेदी और सिद्धार्थ । कबीर और प्रोतिमा की शादी 4 वर्ष ही चली । 1973 में दोनों ने आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया । कबीर बेदी का प्रोतिमा के बाद ब्रिटिश डिजाइनर सुजैन हम्फ्रेस से नाम जुड़ा । दोनों ने शादी की लेकिन दोनों का यह रिश्ता लंबे वक्त तक नहीं चल पाया । सुजैन और कबीर का एक बेटा भी है । एडम बेदी का जन्‍म 1981 में अमेरिका में हुआ ।

तीसरी शादी की भी रही चर्चा, हॉलीवुड में किया ढेर सारा काम
सुजैन से रिश्‍ता खत्‍म होने के बाद कबीर ब्रिटिश टीवी और रेडियो प्रेजेन्‍टर निकी के संपर्क में आए । 1992 में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली । ये शादी 2005 तक चली लेकिन कबीर इसके बाद निकी से भी अलग हो गए । अपने लुक्‍स और दमदार आवाज के चलते कबीर इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरे इटली और यूरोप में जाने जाते हैं । वो एक बेहतरीन अभिनेता है ।