शिवसेना सांसद के खुलासे से खलबली, बताया इंदिरा गांधी और अंडरवर्ल्ड डॉन का कनेक्शन

संजय राउत ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा, कि मैंने 1993 सीरियल बम धमाके के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी, और उसे लताड़ लगाई थी।

New Delhi, Jan 16 : अपने बयानों की वजह से अकसर चर्चा में रहने वाले शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुंबई में मिलती थीं, राउत के दावे के मुताबिक इंदिरा गांधी करीम लाला से दक्षिण मुंबई के पायधोनी में मुलाकात किया करती थी। संजय राउत ने मुंबई में एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम के दौरान ये दावा किया है।

Advertisement

कांग्रेस ने साध ली चुप्पी
संजय राउत के इस बयान के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि शिवसेना सांसद के बयान को देखने के बाद ही कोई प्रतिक्रिया देंगे, कांग्रेस ने फिलहाल इस पूरे मामले पर चुप्पी साध ली है, मालूम हो कि महाराष्ट्र में शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी की मदद से सरकार चला रही है।

Advertisement

क्या कहा संजय राउत ने
शिवसेना सांसद ने कहा कि 60 से 80 के दशक की शुरुआत तक मुंबई के अंडरवर्ल्ड में करीम लाला, मस्तान मिर्जा उर्फ हाजी मस्तान और वर्दराजन मुदालायर 3 बड़े डॉन हुआ करते थे, ये तय करते थे कि मुंबई पुलिस का कमिश्नर कौन होगा और कौन राज्य के सचिवालय में बैठेगा, जब हाजी मस्तान सचिवालय पहुंचता था, तो उसे देखने के लिये लोग काम छोड़कर नीचे आ जाते थे।

Advertisement

अंडरवर्ल्ड का राज
संजय राउत ने कहा कि एक समय मुंबई में अंडरवर्ल्ड का राज हुआ करता था, आज यहां अंडरवर्ल्ड जैसा कुछ भी नहीं है, दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के इलाकों में नियंत्रण रखते थे। बाद में ये सभी देश छोड़कर फरार हो गये, एक समय पत्रकार रहे संजय राउत ने दावा किया, कि उन्होने दाऊद समेत कई गैंगस्टरों की तस्वीरें भी ली थी, इसके साथ ही उन्होने एक बार एक गैंगस्टर को फटकार भी लगाई थी।

दाऊद से मुलाकात
इस दौरान संजय राउत ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा, कि मैंने 1993 सीरियल बम धमाके के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी, और उसे लताड़ लगाई थी, राउत ने कहा कि एक समय था, जब दाऊद, छोटा शकील और शरद शेट्टी तय करते थे, कि मुंबई का पुलिस कमिश्नर कौन होगा, कौन मंत्रालय में बैठेगा, इंदिरा गांधी करीम लाला से मुलाकात करती थी, हमने उस समय का अंडरवर्ल्ड देखा है, अब तो बस चिल्लर रह गया है।