निर्भया की मां को लेकर केजरीवाल ने दिया ऐसा बयान, गुनहगारों की फांसी में देरी का मामला

निर्भया की मां ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाए तो अब वहीं खुद मुख्‍यमंत्री का उन पर बयान आया है । केजरीवाल ने मामले में राजनीति होने की बात कही है ।

New Delhi, Jan 17 : निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख मुकर्रर होने के बावजूद अब भी संशय बरकरार है, फांसी 22 जनवरी को होगी कि नहीं अभी मामले में कुछ नहीं कहा जा सकता । मामले में निर्भया की मां ने दिल्‍ली सरकार पर देरी का आरोप लगाकर जमकर भला बुरा सुनाया । अब उनके आरोपों का जवाब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिया है । केजरीवाल ने इस सारे कन्‍फयूजन के लिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है और जावड़ेकर पर राजनीति करने का आरोप लगाया है ।

Advertisement

दिल्‍ली सरकार के काम में देरी नहीं
अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि निर्भया मामले में दिल्ली सरकार ने   अपने काम को कुछ ही घंटों में पूरा किया है । कुछ दिन पहले जब दया याचिका आई थी, तब कुछ ही घंटों में उसे को खारिज कर राष्ट्रपति को भेज दिया गया था । केजरीवाल ने कहा कि –  ‘दिल्ली सरकार का देरी करने में कोई रोल नहीं है । हम क्यों देरी करेंगे । प्रकाश जावड़ेकर राजनीति कर रहे हैं, जो अच्छी बात नहीं है।’

Advertisement

निर्भया की मां को कोई मिसगाइड कर रहा है : केजरीवाल
मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा – ‘निर्भया की मां को कोई मिस गाइड कर रहा है । हम तो चाहते हैं कि जल्द से जल्द निर्भया के दोषियों को फांसी हो । मुझे लगता है, निर्भया की मां को गलतफहमी हुई है।’ मुख्‍यमात्री ने आगे कहा कि ‘इस मामले में दिल्ली सरकार का कोई रोल नहीं है । न दिल्ली पुलिस हमारे पास है, न लॉ एंड आर्डर हमारे पास है । हमारे पास फाइल आती हैं तो उसे इधर से उधर भेज देते हैं । सारा रोल केंद्र सरकार का है ।

Advertisement

निर्भया की मां के आरोप
आपको बता दें गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई थी । सुनवाई के बाद निर्भया के दोषियों की फांसी फिलहाल टल गई । जिसके बाद निर्भया की मां आशा देवी ने नाराज होकर कहा कि दिल्ली सरकार नहीं चाहती है कि दोषियों को फांसी हो । उन्‍होने कहा – ‘फांसी में देरी के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है । दोषियों को फायदा क्यों मिल रहा है । मेरी बेटी की हत्या हुए सात साल हो गए, लेकिन आज भी मैं न्याय के लिए लड़ रही हूं । यह सरकार की गलती है । मैं एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट जा रही हूं बस । मुझे क्यों सजा दी जा रही है ।’