कोहली के सामने खड़ी हुई धोनी जैसी समस्या, टीम हित में लेने होंगे कड़े फैसले

विराट कोहली के साथ ही ऐसी समस्या हो रही है, धोनी की कप्तानी में 2012 में सहवाग, सचिन और गौतम गंभीर तीनों सलामी बल्लेबाज थे।

New Delhi, Jan 18 : केएल राहुल इन दिनों शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो हम उन्हें टीम में फिट करने की कोशिश कर रहे हैं, मेरे नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के बाद नतीजे टीम के पक्ष में नहीं रहे, अब हमें देखना होगा, कि हम क्या करे, पहले वनडे में 10 विकेट से हारने के बाद ये बात कप्तान विराट कोहली ने कही थी, उनके इस बयान से साफ है कि विराट टीम संयोजन को ना देखते हुए बस खिलाड़ियों को उनकी परफॉरमेंस के बूते टीम में जगह दे रहे हैं।

Advertisement

तीन सलामी बल्लेबाज
विराट कोहली ने पहले और दूसरे वनडे में तीनों सलामी बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी, पहले वनडे में राहुल तीसरे और दूसरे में पांचवें नंबर पर खेले। कहा जा रहा है कि विराट कोहली भी धोनी की तरह प्रयोग करने में लगे हुए हैं, धोनी ने मध्यक्रम बल्लेबाज रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज बना गया, तो विराट राहुल को मिडिल ऑर्डर में फिट करने की कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement

धोनी के सामने भी ऐसी समस्या
ऐसा नहीं है कि विराट कोहली के साथ ही ऐसी समस्या हो रही है, धोनी की कप्तानी में 2012 में सहवाग, सचिन और गौतम गंभीर तीनों सलामी बल्लेबाज थे, तीनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, इसके बावजूद माही ने रोटेशन पॉलिसी अपनाई, हालांकि उनकी इस पॉलिसी से खिलाड़ी के साथ-साथ एक्सपर्ट्स भी नाराज हुए थे, क्योंकि इन तीनों को मौके कम मिल रहे थे।

Advertisement

लेने होंगे कड़े फैसले
मौजूदा टीम को नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली की कितनी जरुरत है, ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय में पता चल चुका है, केएल राहुल टीम इंडिया के लिये नंबर चार पर भी खेल चुके हैं, लेकिन मौजूदा टीम में श्रेयस अय्यर ने इस जगह पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें बाहर करने या दूसरे स्थान पर मौका देने की कोई वजह नजर नहीं आती है। तो फिर राहुल नंबर पांच पर खेल सकते हैं।