धोनी को बीसीसीआई कांट्रेक्ट से किया गया बाहर, सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब धोनी को बोर्ड के सलाना कांट्रैक्ट से बाहर किये जाने को लेकर सवाल पूछा गया।

New Delhi, Jan 18 : बीसीसीआई के नव नियुक्त अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बोर्ड के सलाना कांट्रैक्ट से बाहर किये जाने पर सवाल पूछा गया, हालांकि गांगुली ने इस पर कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया, धोनी को पिछले 6 महीने में किसी भी तरह के क्रिकेट नहीं खेलने की वजह से बाहर किया गया है, हालांकि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता, कि धोनी अभी भी टी-20 विश्वकप टीम में जगह पाने के दावेदार हैं।

Advertisement

गांगुली ने क्या कहा
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब धोनी को बोर्ड के सलाना कांट्रैक्ट से बाहर किये जाने को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने तपाक से जवाब दिया, कि मैं इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं कर सकता। आपको बता दें गांगुली से धोनी के रिटायरमेंट को लेकर भी सवाल पूछा गया था, तो दादा ने कहा था कि कोच, कप्तान और चयनकर्ता को धोनी से बात करनी चाहिये।

Advertisement

जुलाई के बाद से क्रिकेट से दूर
मालूम हो कि धोनी आईसीसी विश्वकप के बाद से क्रिकेट से दूर हैं, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से धोनी क्रिकेट के मैदान में नहीं उतरे हैं, हालांकि अब रांची में वो प्रैक्टिस कर रहे हैं, कहा जा रहा है कि आईपीएल उनका भविष्य तय करेगा, आईपीएल के अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो टी-20 विश्वकप भी खेल सकते हैं, नहीं तो संन्यास का ऐलान कर देंगे।

Advertisement

सितंबर 2020 तक के लिये जारी किये कांट्रैक्ट
बीसीसीआई ने अक्टूब 2019 से सितंबर 2020 तक के लिये केन्द्रीय अनुबंधों का ऐलान कर दिया है, महेन्द्र सिंह धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे, उन्हें सलाना 5 करोड़ रुपये मिलते थे, लेकिन इस बार उन्हें अनुबंध में जगह नहीं दी गई है। ग्रेड ए प्लस (सलाना 7 करोड़ रुपये) में तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है, इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह है, ऋषभ पंत को ग्रेड ए में जगह दी गई है।