जेपी नड्डा बनें बीजेपी के बॉस, पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, वीडियो

गृह मंत्री ने कहा कि देश में कई अन्य राजनीतिक पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरुप को खो चुकी है, इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है।

New Delhi, Jan 20 : जेपी नड्डा के बीजेपी के नये अध्यक्ष चुने जाने के बाद पीएम मोदी और अमित शाह ने बीजेपी मुख्यालय जाकर उन्हें बधाई दी, दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, अमित शाह ने कहा आज हम सबके लिये हर्ष, आनंद और गौरव का विषय है, कि बीजेपी ने एक बार फिर अपनी परंपरा का नेतृत्व करते हुए एक सामान्य कार्यकर्ता के रुप में राजनीति की शुरुआत करने वाले जेपी नड्डा को हमारा राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है।

Advertisement

सबसे अलग राजनीतिक पार्टी
अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी समग्र देश की सभी पार्टियों से इसलिये अलग पार्टी दिखाई पड़ती है, क्योंकि ये पार्टी ना तो जात-पात के आधार पर चलती है, और ना ही वंशवाद का यहां कोई जोर है। गृह मंत्री ने कहा कि देश में कई अन्य राजनीतिक पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरुप को खो चुकी है, इनमें अपने परिजनों को ही अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बनाने की होड़ मची रहती है। केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जो परिवारवाद के आधार पर नहीं चलती।

Advertisement

जनता के अनुरुप हमने खुद को ढाला
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा भाजपा देश की जनता के अनुरुप अपने आपको ढाला, पार्टी ने अपने विस्तार के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के विस्तार का भी ख्याल रखा, यही वजह है कि बीजेपी को नई पीढी का सहयोग मिलता जा रहा है, पीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि ये मेरी खुशकिस्मती है, कि आपके अंदर मुझे कभी राज्य में तो कभी राष्ट्रीय स्तर पर काम करने का मौका मिला।

Advertisement

संघर्ष और संगठन
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह और 2014 में अध्यक्ष राजनाथ सिंह थे, आमतौर पर हमारी पार्टी का विश्वास संघर्ष और संगठन है, इसी को लेकर हम आगे बढते रहे हैं, राजनीतिक दल के लिये सत्ता में रहते हुए दल को चलाना एक बड़ी चुनौती होती है, क्योंकि राजनीतिक दल हिस्सा का हिस्सा दिखने लगता है, मोदी ने आगे कहा कि हम सरकार और दल के बीच लकीर खत्म नहीं होने देंगे।

Advertisement