CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई अखिलेश यादव की बेटी? सपा ने दी सफाई

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव सीएए, एनपीआर और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं।

New Delhi, Jan 21 : देशभर में नागरिकता कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग और लखनऊ का विरोध प्रदर्शन सुर्खियों में है, इसी बीच सोशल मीडिया और कुछ न्यूज वेबसाइटों पर ये खबर प्रकाशित की गई, कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव ने भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

Advertisement

विरोध प्रदर्शन
सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव की बड़ी बेटी टीना की किसी लड़की के साथ तस्वीर पोस्ट की गई, साथ ही दावा किया गया कि पूर्व सीएम की बेटी ने भी नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। यूपी के एक हिंदी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ के घंटा घर पर सपा अध्यक्ष की बेटी अपने दोस्तों के साथ पहुंची थी, घंटा घर पर बीते कुछ दिनों से महिलाएं नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं।

Advertisement

सपा ने जारी किया बयान
अब समाजवादी पार्टी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है, सपा की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी के धरने पर बैठने से इंकार किया गया है, सपा ने वायरल तस्वीर पर कहा कि टीना यादव घंटा घर के पास घूमने गई थी, इसी दौरान किसी ने उनके साथ सेल्फी ले ली, यही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

Advertisement

अखिलेश कर रहे विरोध
मालूम हो कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव सीएए, एनपीआर और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं, कुछ दिनों पहले उन्होने ट्विटर पर लिखा था, नागरिकता कानून सात सवाल का जनमत कराने से पहले खुद से बस एक साधारण सा सवाल करें, जो देश के अधिकांश नागरिकों के दिमाग में है, वो ये है कि जब ये सरकार अपने ही देश के नागरिकों की समस्याएं नहीं सुलझा पा रही है, तो उसे आखिर नागरिकता संशोधन कानून को लाने की जरुरत ही क्या है।

भ्रष्टाचार व्याप्त
अखिलेश यादव ने सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर ये भी कहा कि जब सामान्य रुप से जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिये इतना भ्रष्टाचार व्याप्त है, तो तब क्या होगा, जब एनपीआर-एनआरसी में गरीब-बेबस जनता को प्रमाण पत्रों के लिये बीजेपी सरकार को पैसा देना होगा, एनपीआर-एनआरसी भाजपाई भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा साबित होंगे।