घर वालों की इच्छा के खिलाफ दूसरे धर्म के लड़के से की थी शादी, फेसबुक की वजह से….

अयाज ने पुलिस को बताया कि रविवार को रेशमा को सुलह के लिये बुलाया, दिन भर उसे घुमाया, शाम को बीयर पिलाई।

New Delhi, Jan 21 : जयपुर के आमेर इलाके में पुलिस ने हत्या की एक गुत्थी सुलझा ली है, पुलिस ने आरोपित अयाज अहमद अंसारी (26 साल) को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपित ने पूछताछ में कई हैरान करने वाले खुलासे किये हैं, उसने बताया कि करीब दो साल पहले उसने नैना मंगलानी उर्फ रेशमा (22 साल) से लव मैरिज की थी, लेकिन पत्नी हमेशा मोबाइल में ही बिजी रहती थी, फेसबुक पर उसके 6 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं, इस वजह से दोनों के बीच झगड़े होते थे, पति को पत्नी के चरित्र पर शक था, शक की वजह से उसने पत्नी की जान ले ली, दंपत्ति का एक तीन महीने का बेटा भी है।

Advertisement

सोमवार सुबह मिला शव
अयाज ने पुलिस को बताया कि रविवार को रेशमा को सुलह के लिये बुलाया, दिन भर उसे घुमाया, शाम को बीयर पिलाई, फिर रात को आमेर इलाके में जयपुर दिल्ली हाइवे पर नयी माता मंदिर के पास सुनसान जगह पर गला घोंटकर जान ले ली। शव की पहचान छिपाने के लिये भारी पत्थर से सिर और चेहरा कुचल दिया, फिर युवती की स्कूटी को झाड़ियों में फेंककर भाग निकला, सोमवार सुबह राहगीरों ने लाश देखकर पुलिस को सूचना दी।

Advertisement

लव मैरिज की थी
एडिशनल पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने मामले में जानकारी दी, कि अयाज अहमद अंसारी जयपुर के रियाज अहमद का बेटा है, अयाज ने दो साल पहले जयसिंहपुरा निवासी नैना मंगलानी से लव मैरिज की थी, हालांकि इस शादी से नैना के घर वाले खुश नहीं थे।

Advertisement

नैना तलाक मांग रही थी
घर वालों की इच्छा के खिलाफ शादी के बाद दोनों एक फ्लैट में रहने लगे, पिछले कुछ समय से अयाज को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक होने लगा, जिससे दोनों के बीच अनबन होने लगी, नैना के परिजन के मुताबिक पति से झगड़े के बाद नैना मायके आ गई, वो अपने पति से तलाक मांग रही थी, पति -पत्नी के बीच विवाद गहराने के बाद अयाज ने हत्या का साजिश रची।