परवीन बॉबी का दर्दनाक राज, अमिताभ पर लगाये संगीन आरोप, महेश भट्ट के पीछे बिना कपड़े दौड़ पड़ी

बॉलीवुड की इस बिंदास एक्ट्रेस को टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर जगह दी थी, आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके चर्चे कहां तक थे।

New Delhi, Jan 21 : जब बॉलीवुड की एक्ट्रेसेज सूट और साड़ियों में दिखती थी, तब मिनी स्कर्ट और हाथ में सिगरेट लेकर घूमने वाली परवीन बॉबी ने एंट्री ली, परवीन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया, इसके साथ ही वो अपनी लाइफ स्टाइल की वजह से भी याद की जाती है, परवीन के कई मर्दों से संबंध रहे, लेकिन उन्होने शादी नहीं की, आखिरी दिन उनके काफी तकलीफ में गुजरे, दो दिनों तक उनकी लाश फ्लैट में पड़ी रही, किसी को कुछ पता ही नहीं चला, आइये आज आपको परवीन की पुण्य तिथि (20 जनवरी) के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

Advertisement

टाइम मैग्जीन ने कवर पेज पर छापा
बॉलीवुड की इस बिंदास एक्ट्रेस को टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर जगह दी थी, आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके चर्चे कहां तक थे। परवीन गुजरात के जूनागढ में पैदा हुई थी, कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग की शुरुआत कर दी, वो अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज में पढ रही थी, तभी फिल्ममेकर बीआर इशारा की नजर उन पर पड़ी, जो मिनी स्कर्ट पहने सिगरेट का कश लगा रही थी, इशारा उनसे इतने प्रभावित हुए, कि तुरंत उन्हें अपनी फिल्म के लिये साइन कर लिया।

Advertisement

कई सुपरहिट फिल्में
परवीन बॉबी ने सलीम दुर्रानी की फिल्म चरित्र से शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें पहचान मिली अमिताभ बच्चन के साथ मजबूर से, इसके बाद उन्होने पलटकर नहीं देखा, दीवार, अमर अकबर एंथोनी, काला पत्थर, सुहाग, कालिया जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हालांकि उस दौर में एक्ट्रेस अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर की वजह से सुर्खियों में रही।

Advertisement

कई मर्दों से संबंध
परवीन बॉबी ने शादी नहीं की, लेकिन उनके संबंध कई मर्दों से रहे, जिनमें कबीर बेदी, महेश भट्ट और डैनी डेनजोगपा भी शामिल है, कहा जाता है कि शादीशुदा मर्दों से संबंध होने की वजह से ही परवीन कभी अपनी लाइफ में सेटल नहीं हो सकी, वो अंत तक अकेली ही रही, उनका नाम महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी जुड़ा था, बाद में परवीन ने अमिताभ पर खुद को मारने के आरोप लगाये थे, हालांकि बाद में ये पता चला कि मानसिक बीमारी की वजह से उन्होने ये आरोप लगाये थे, वो सबसे डरने लगी थी।

महेश भट्ट ने बनाई फिल्म
कुछ साल पहले कंगना रनौत और शाइनी आहूजा को लेकर महेश भट्ट ने फिल्म वो लम्हें बनाई थी, कहा जाता है कि महेश भट्ट ने ये फिल्म परवीन बॉबी की लाइफ पर ही बनाया था, एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने बताया था कि जब वो परवीन को छोड़कर घर से जाने लगे थे, तो उन्हें वापस बुलाने के लिये एक्ट्रेस उनके पीछे बिना कपड़ों के ही दौड़ पड़ी थी।

मानसिक बीमारी का शिकार
महेश भट्ट ने बताया था कि वो और परवीन साथ-साथ रहने लगे थे, एक दिन जब घर लौटे, तो एक्ट्रेस कोने में छिपी थी, उनके हाथ में चाकू था, इसके बाद परवीन ने उन्हें चुप रहने का इशारा किया और कहा कि कोई उनकी जान लेना चाहता है, इसके बाद एक्ट्रेस की बीमारी और बढती गई, डॉक्टरों को दिखाने पर पता चला कि उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी है, काफी इलाज के बाद भी परवीन ठीक नहीं हुई, उन्हें इलाज के लिये विदेश जाना पड़ा, लेकिन फिर भी वो बीमारी से पूरी तरह बाहर नहीं निकल सकी, परवीन फिल्मी परदे पर जितनी बोल्ड और बिंदास थी, निजी जीवन में उतनी ही अकेली।

दो दिन लाश पड़ी रही
परवीन बॉबी की मौत भी दर्दनाक हुई, खूबसूरत और बिंदास एक्टिंग से सबको दीवाना बना लेने वाली एक्ट्रेस के आकिरी दिनों में उनके साथ कोई नहीं था, उनके फ्लैट के बाहर पड़े दूध और अखबार से पता चला कि उन्होने दो दिन से सामान नहीं उठाया है, जिसके बाद उनका दरवाजा खुलवाया गया, तो पता चला कि दो दिन पहले ही वो दुनिया छोड़ गई हैं।