24 जनवरी को इस राशि के जातकों के लिए बड़ी राहत, खत्म होगी शनि की साढ़े साती, अभी जानें

शनि देव 24 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं । इस राशि परिवर्तन का एक राशि पर राहत भरा प्रभाव होगा । साढ़े साती खत्‍म हो जाएगी ।

New Delhi, Jan 22: 24 जनवरी को शनि अपनी खुद की राशि में प्रवेश कर रहे हैं । मकर राशि में उनका ये परिवर्तन वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभकरी है । इस राशि के जातकों की साढ़े साती खत्म होने जा रही है । पिछले 7 सालों से साढ़े साती के चलते कष्‍ट में रह रहे वृश्चिक राशि वालों के लिए ये एक सुखद समाचार होगा । शनि के राशि परिवर्तन का असर वृश्चिक राशि के जातकों के हर क्षेत्र पर पड़ेगा । आगे जाने इसे सुखद प्रभाव ।

Advertisement

24 जनवरी से बदलेंगे हालात
ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों का संघर्ष सिर्फ शनि की साढ़े साती की ही  वजह से नहीं था, इसके अलावा भी कुछ और वजहें थीं जिसकी वजह से जीवन कठिन रहा । आपकी राशि में राहु-केतु की स्थितियां और बृहस्पति का गोचर भी इन मुश्किलों के लिए जिम्‍म्‍ेदार माना गया है । शनि के मकर राशि में प्रवेश के साथ ही आपके रोजगार, सेहत से लेकर पारिवारिक मसलों में भी नया टर्न आएगा ।

Advertisement

करियर, बिजनेस और यात्राओं पर असर
ज्‍योतिष एक्‍सपर्ट के अनुसार वृश्चिक राशि और लग्न से शनिदेव तीसरे भाव में आ गए हैं । तीसरे भाव के शनि बहुत ही मजबूत होते हैं और अधिक लाभ देते हैं । साढ़े साती के समय आपको व्यवसाय और करियर से जुड़ी यात्राएं करने में कई तरह की बाधाएं आती थी लेकिन अब ये यात्राएं सफल होंगी । इसके साथ ही करियर और बिजनेस के क्षेत्र में भी आपको नई तरक्की मिलेगी । नौकरी में सुकून मिलेगा, प्रमोशन का रास्‍ता भी खुल रहा है ।

Advertisement

धन से जुड़े मार्ग प्रशस्‍त होंगे
वृश्चिक राशि के जातकों पर अब धन वर्षा होगी । जो लोग बहुत समय से घर, गाड़ी या बंगला खरीदना चाह रहे थे, शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही उनकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी । सभी अटके हुए मामले पूरे होंगे । रुका हुआ पैसा आएगा, आप सही जगह निवेश करेंगे । स्थितियां आनेवाले समय में लाभकारी होती दिख रही हैं ।
साथी से मिलेगा प्यार, वैवाहिक जीवन होगा सुखमय
प्यार के मामले में आपको अति सावधान रहने की जरूरत है । अंहकार के कारण प्रेमी-प्रेमिका में टकराव हो सकता है । अति उत्साह के शिकार हो सकते हैं । वहीं विवाहित लोगों के जीवन में सबकुछ अच्छा रहने वाला है । आपको पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, साथ ही प्रेम भी बढ़ेगा ।
सेहत की समस्‍याएं दूर होंगी
वृश्चिक राशि के जातकों को जो फेफड़े, पेट और मुंह से जुड़ी समस्याएं हो रहीं थीं, वो अब दूर होने वाली हैं । सेहत को लेकर बेहतर महसूस करेंगे ।