अयोध्या में राम मंदिर को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा जीवन धन्य हो जाएगा

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को लखनऊ के बंगला बाजार में रामकथा पार्क में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली में बोल रहे थे।

New Delhi, Jan 22 : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर को लेकर बड़ा ऐलान किया है, उन्होने कहा कि अगले तीन महीने में अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण का कार्य शुरु हो जाएगा, इसके साथ ही उन्होने मंदिर मुद्दे पर भी विपक्ष को कटघरे में खड़ा करते हुए उन पर हमला बोला है।

Advertisement

मामले को लटकाये रखना चाहते थे
अमित शाह ने कहा कि सैकड़ों साल पुराने मामले को कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां लटकाये रखना चाहती थी, लेकिन मोदी सरकार की कोशिश से सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई तेज हुई, हम लोगों का जीवन धन्य है, कि हमारे जीवन काल में अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

Advertisement

लखनऊ में बोल रहे थे
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को लखनऊ के बंगला बाजार में रामकथा पार्क में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली में बोल रहे थे, उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कई बार राम मंदिर पर सुनवाई का विरोध किया, शाह ने कहा कि उस दिन हमारा जीवन धन्य हो जाएगा, जिस दिन श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले गगनचुंबी मंदिर में रामलला विराजमान हो जाएंगे। शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से बनने वाले राम मंदिर का भी कांग्रेस, अखिलेश और मायावती विरोध कर रहे हैं।

Advertisement

लाखों लोगों ने बलिदान दिया
अमित शाह ने कहा कि 5 सौ साल पहले भगवान राम का मंदिर आक्रमणकारियों ने तोड़ दिया था, भव्य मंदिर निर्माण के लिये लगातार आंदोलन हुए, लाखों लोगों ने बलिदान दिया, जब तक कांग्रेस सरकार में थी, उसने राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते रहे, कि अभी सुनवाई ना करिये, केन्द्र में मोदी सरकार के आते ही सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई शुरु कराने की कोशिश हुई, तो सिब्बल ने कई बार अड़ंगा डाला, अमित शाह ने कहा कि जनता ने 303 सीटों के साथ दोबारा मोदी की सरकार बनवाई, जिसके बाद केन्द्र के प्रयास से सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई फिर तेज हुई।