7 मार्च को गिर जाएगी उद्धव ठाकरे सरकार?, कांग्रेस नेता के बयान से मची खलबली

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी अयोध्या यात्रा के लिये न्योता दिया है।

New Delhi, Jan 23 : महाराष्ट्र में महा आघाड़ी सरकार में सबकुछ सामान्य नहीं चल रहा है, दरअसल दो विपरीत विचारधाराओं की पार्टी ने मिलकर एक साथ सरकार बनाया है, अब खींचतान जारी है, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या 7 मार्च को उद्धव ठाकरे सरकार गिर जाएगी, हम ऐसा सवाल इसलिये पूछ रहे हैं, क्योंकि सीएम उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि सरकार के 100 दिन पूरे होने पर वो अयोध्या जाएंगे।

Advertisement

राहुल गांधी को भी न्योता
शिवसेना सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी अयोध्या यात्रा के लिये न्योता दिया है, सांसद ने कहा कि भगवान श्रीराम का आशीर्वाद लेने के लिये उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे, तो गठबंधन के नेताओं को भी उनके साथ आना चाहिये, न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक संजय राउत ने खासकर राहुल गांधी का जिक्र किया, उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता ने कई मंदिरों का दौरा किया, उन्हें यहां भी साथ आना चाहिये।

Advertisement

कांग्रेस से अनबन
ठाकरे सरकार में मंत्री पद पाने वाले कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा था कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार है, बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिये हम इस सरकार में शामिल हुए, कई मुस्लिम भाइयों ने कहा था कि हमारी सबसे बड़ी दुश्मन बीजेपी है, बीजेपी को सत्ता में आने से रोकना है, तो शिवसेना के साथ सरकार में शामिल हो जाइये, इसलिये कांग्रेस आज सरकार में है, जब तक कांग्रेस सरकार में शामिल है, तब तक महाराष्ट्र में नागरिकता कानून लागू नहीं होने दिया जाएगा।

Advertisement

सुपर सीएम
इसके साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि भले उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम हों, लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार सुपर सीएम हैं, उनके इशारे के बिना वो एक दिन भी सरकार नहीं चला पाएंगे, अब उनके अयोध्या जाने के फैसले के बाद कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में भूकंप आ सकता है, क्योंकि एनसीपी-कांग्रेस उनके इस फैसले का विरोध कर सकती है।

राहुल गये थे हनुमानगढी
मालूम हो कि 1992 में बाबरी मस्जिद गिराये जाने के बाद साल 2016 सितंबर में राहुल गांधी अयोध्या के हनुमानगढी गये थे, तब राहुल कांग्रेस उपाध्यक्ष थे, इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी भी 1990 में अयोध्या गये थे। बाबरी मस्जिद गिराये जाने के दिन कांग्रेस मातम तो शिवसेना विजय दिवस के रुप में मनाती है।