ब्यूटी पॉर्लर की आड़ में हो रहा था बड़ा खेल, छापेमारी करने वाले भी रह गये सन्न

मामले की जांच में पता चला कि पहले एएनएम ड्यूटी पर तैनात नहीं मिली, हालांकि एक घंटे बाद सरुरपुर सीएचसी प्रभारी ने बताया कि एएनएम ड्यटी पर है।

New Delhi, Jan 23 : यूपी के मेरठ में ब्यूटी पार्लर की आड़ में गर्भपात केन्द्र चलाया जा रहा है, इस खुलासे से हड़कंप मच गया है, दरअसल बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली, कि गांव मीरपुर में ब्यूटी पॉर्लर की आड़ में गर्भपात केन्द्र चलाया जा रहा है, जिसके बाद टीम ने तुरंत छापेमारी की, जिसमें एक महिला और गर्भपात में इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरण मिले हैं, हालांकि संचालिका मौके से फरार हो गई है।

Advertisement

ब्यूटी पॉर्लर का बोर्ड
मेरठ जिले के मीरपुर गांव के एक घर में ब्यूटी पॉर्लर का बोर्ड लगाकर अवैध रुप से गर्भपात केन्द्र चलाये जाने की शिकायत सीएमओ से की गई थी, इस मामले में एक एएनएम के शामिल होने का भी आरोप लगाया गया था, सूचना के बाद प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने ब्यूटी पॉर्लर पर छापा मारा।

Advertisement

महिला मिला
छापेमारी करने वाले डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि केन्द्र पर एक महिला मिली, जिसका गर्भपात किया गया था, जांच में पता चला है कि संचालिका क्षेत्र की आशा तथा अन्य महिलाओं से संपर्क कर गर्भपात का काम करती थी, इसके बदले में मोटी रकम वसूलती थी, पूछताछ के दौरान वहां मिली महिला मरीजों ने बताया कि उन्हें गर्भपात के लिये बुलाया गया था।

Advertisement

नाम बदलकर कर रही थी काम
मामले की जांच में पता चला कि पहले एएनएम ड्यूटी पर तैनात नहीं मिली, हालांकि एक घंटे बाद सरुरपुर सीएचसी प्रभारी ने बताया कि एएनएम ड्यटी पर है, वो पल्स पोलिया अभियान के तहत जसड़ सुल्तानपुर गांव में ड्यूटी कर रही हैं, इस दौरान ये भी पता चला कि वो नाम बदलकर काम कर रही हैं, ये भी चर्चा है कि सूचना लीक हो जाने की वजह से उसे रंगेहाथों नहीं पकड़ा जा सका।

Tags :