विराट कोहली पर स्टीव स्मिथ का बड़ा बयान, बल्लेबाजी और कप्तानी को लेकर कही ऐसी बात

विश्वकप के मुकाबले के दौरान कुछ दर्शक स्टीव स्मिथ की हूटिंग कर रहे थे, तभी विराट कोहली ने दर्शकों को ऐसा करने से रोका और उनके लिये ताली बजाकर उत्साह बढाने को कहा।

New Delhi, Jan 23 : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना अकसर भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती है, दोनों ही मौजूदा दौर के सबसे अच्छे बल्लेबाज माने जाते हैं, विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं, तो दूसरे स्थान पर स्मिथ का नाम आता है, यहां तक की बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद भी स्मिथ ने जोरदार वापसी की, हाल ही में भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दोनों ने शानदार खेल दिखाया।

Advertisement

विराट की तारीफ
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कंगारु बल्लेबाज ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली की जमकर तारीफ की है, उन्होने विराट को तीनों प्रारुपों का शानदार बल्लेबाज बताया, इसके साथ ही कहा कि उन्हें अभी कई और रिकॉर्ड तोड़ने हैं, पूर्व कंगारु कप्तान ने कहा कि विराट कोहली शानदार हैं, उनके बल्लेबाजी आंकड़े सबकुछ बयां करते हैं, वो तीनों फॉर्मेट के शानदार बल्लेबाज हैं, आने वाले दिनों में वो कई और बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त करेंगे, उनमें रनों की भूख है, जो उन्हें रुकने नहीं देती।

Advertisement

असाधारण लीडर हैं विराट
कप्तान के तौर पर विराट कोहली की तारीफ करते हुए स्मिथ ने कहा कि भारतीय कप्तान ने अपनी टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बना दिया है, वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं, वो असाधारण लीडर हैं, विश्वकप में भारतीय कप्तान के रवैये पर उन्होने कहा कि आईसीसी विश्वकप के दौरान विराट ने मेरे लिये जो किया, वो देखना सुखद था। उन्हें ऐसा करने की जरुरत नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होने ऐसा किया, ये शानदार था।

Advertisement

हूटिंग हो रही थी
आपको बता दें कि विश्वकप के मुकाबले के दौरान कुछ दर्शक स्टीव स्मिथ की हूटिंग कर रहे थे, तभी विराट कोहली ने दर्शकों को ऐसा करने से रोका और उनके लिये ताली बजाकर उत्साह बढाने को कहा, उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

सीमित ओवरों में काफी आगे हैं विराट
टेस्ट क्रिकेट में भले विराट और स्मिथ की तुलना होती हो, लेकिन वनडे और टी-20 रैकिंग में दोनों के बीच काफी फासला है, विराट वनडे में पहले नंबर पर हैं, तो स्मिथ 23वें स्थान पर हैं, अगर टी-20 की बात करें, तो विराट कोहली नौवें और स्मिथ 76वें नंबर पर हैं। हाल ही में खत्म भारत के खिलाफ सीरीज में स्मिथ ने 98 और 131 रनों की शानदार पारियां खेली थी, सीरीज के पहले मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था।