विराट कोहली ने पंत की कर दी छुट्टी? मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कही बड़ी बात

अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करते हैं, तो मतलब साफ है कि पंत के लिये आगे की राह आसान नहीं रहने वाली है।

New Delhi, Jan 23 : तो क्या टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से भरोसा उठ गया है, दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से पूर्व हुई प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान के बयान ने काफी कुछ स्थिति साफ कर दिया, धोनी की गैरमौजूदगी में पंत को लगातार मौके दिये जा रहे थे, लेकिन ऋषभ ना तो बल्ले से छाप छोड़ रहे थे और ना ही विकेटकीपिंग से प्रभावित कर पा रहे थे, यहां तक कि डीआरएस लेने के मामले में भी वो फिसड्डी साबित हो रहे थे।

Advertisement

राहुल को लेकर बड़ा बयान
न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में 24 जनवरी को खेला जाएगा, इस मुकाबले से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान विराट कोहली ने साफ कहा कि केएल राहुल टी-20 सीरीज में ओपनिंग और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे । हालांकि विराट ने ये भी कहा कि वनडे सीरीज में राहुल पांचवें नंबर पर ही खेलेंगे।

Advertisement

राहुल ने बना दिये नये समीकरण
प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि विकेटकीपिंग में अच्छे प्रदर्शन से राहुल ने नये समीकरण बना दिये हैं, जिससे हमें अधिक संतुलित टीम बनाने का मौका मिला है, इसका मतलब है कि एक और अतिरिक्त बल्लेबाज खिला सकते हैं, फिलहाल हम इसे जारी रखना चाहते हैं, विराट कोहली ने कहा कि मैं जानता हूं कि अब इस तरह की बातें की जाएंगी, कि दूसरे खिलाड़ियों का क्या होगा, लेकिन हमारे लिये सबसे जरुरी चीज ये है कि टीम की जरुरत क्या है, हम एक सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने के लिये संयोजन कर रहे हैं।

Advertisement

पंत की राह मुश्किल
अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करते हैं, तो मतलब साफ है कि पंत के लिये आगे की राह आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप होना है, पंत के लिये उस टीम में भी जगह बनाना आसान नहीं दिख रहा है, क्योंकि बतौर बल्लेबाज उन्होने एक भी ऐसी पारी नहीं खेली है, जो उनसे उम्मीद की जाती थी।

पांच मैचों की सीरीज
पहला टी-20- 24 जनवरी, (ऑकलैंड)- दोपहर 12.30 बजे से
दूसरा टी-20- 26 जनवरी (हैमिल्टन) – दोपहर 12.30 बजे से
तीसरा टी-20- 29 जनवरी (सेडन पार्क) – दोपहर 12.30 बजे से
चौथा टी-20- 31 जनवरी (वेलिंगटन)- दोपहर 12.30 बजे से
पांचवां टी-20- 2 फरवरी (बे ओवल) -दोपहर 12.30 बजे से