ऋषभ पंत के टीम इंडिया में वापसी पर केएल राहुल ने दिये मजेदार जवाब, वीडियो

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के बाद जब केएल राहुल से पूछा गया, तो उन्होने कहा कि ईमानदारी से कहूं, तो मुझे अच्छा लग रहा है।

New Delhi, Jan 25 : बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन टीम इंडिया के क्रिकेटर केएल राहुल ने शुक्रवार को कहा, कि वो अतिरिक्त जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहे हैं, क्योंकि इससे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिल रही है, राहुल ने पहले टी-20 में 27 गेंदों में 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, साथ ही विराट कोहली (45 रन) के साथ 99 रनों की साझेदारी की, जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ 204 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

Advertisement

ऋषभ पंत को लेकर सवाल
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में जब केएल राहुल से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के टीम इंडिया में आने से जुड़ा सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि ये उनका काम नहीं है, फिर उनसे पूछा गया, कि क्या आपको लगता है कि पंत टीम में वापस आएंगे, इस सीरीज में खेलेंगे, इस पर स्टाइलिश बल्लेबाज ने कहा कि ये मेरे बस में नहीं है।

Advertisement

कीपिंग की जिम्मेदारी से परेशान नहीं
केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली, उन्होने विकेट के आगे और पीछे शानदार योगदान दिया, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वो दोहरी जिम्मेदारी जारी रखेंगे, क्योंकि इससे टीम का संतुलन सही बन जाता है।

Advertisement

अच्छा लग रहा है
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के बाद जब केएल राहुल से पूछा गया, तो उन्होने कहा कि ईमानदारी से कहूं, तो मुझे अच्छा लग रहा है, इंटरनेशनल स्तर पर ये नया लग सकता है, लेकिन मैं पिछले तीन-चार सालों से अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिये ये काम कर रहा हूं, जब भी मौका मिलता है, तो मैं अपनी प्रथम श्रेणी की टीम के लिये ये करता रहता हूं, मैं विकेटकीपिंग का अभ्यास करता रहता हूं।

पिच का अंदाजा हो जाता है
केएल राहुल ने कहा कि मुझे विकेट के पीछे रहना पसंद है, क्योंकि इससे पिच का अंदाजा मिल जाता है, मैं इससे जुड़ी जानकारी गेंदबाज और कप्तान को देता हूं, कप्तान उसी मुताबिक फील्डिंग लगाते हैं, एक बल्लेबाज के तौर पर भी 20 ओवर तक विकेटकीपिंग करने के बाद अंदाजा हो जाता है, कि पिच पर कैसा शॉट खेलना है, मैं इस जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूं।

https://twitter.com/BCCI/status/1220698782653808640