वीडियो- इस महिला शिक्षिका का है पढाने का अनोखा अंदाज, आनंद महिंद्रा से लेकर शाहरुख तक ने की तारीफ

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
रुबी बच्चों को समझा रही हैं कि नौ को चार से गुणा करने पर भी 36 होता है, इसी तरह उंगली की मदद से अन्य अंकों को भी गुणा कर सकते हैं।

New Delhi, Jan 25 : बिहार के बांका जिले की एक बेटी ने कमाल कर दिया है, दरअसल उनके पढाने के अनोखे अंदाज के मुरीद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और उद्योगपति आनंद महिंद्रा समेत लाखों लोग हो गये हैं, बिहार की इस बेटी का नाम रुबी कुमारी हैं, जो बांका जिले के बौंसी प्रखंड के सरौनी मध्य विद्यालय में पढाती हैं।

Advertisement

वीडियो हो रहा वायरल
रुबी कुमारी के पढाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, आनंद्र महिंद्रा और सुपरस्टार शाहरुख खान के अलावा लाखों लोगों ने रुबी के इस वीडियो को शेयर किया है, उनके पढाने के तरीके की खूब तारीफ हो रही है, उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

दिलचस्प तरीका
दरअसल रुबी बच्चों को दिलचस्प तरीके से पढा रही हैं, वो वीडियो में कह रही हैं कि देखो हमारे हाथ में दस उंगली है, अब मान लो नौ से चार को गुणा करना है, तो हम अपने दायें हाथ की चौथे उंगली को पकड़ लेंगे, चौथे उंगली के पहले तीन उंगली है, चौथे के बाद 6 उंगली है, अब तीन और 6 को लिख देंगे, तो 36 हो जाएगा।

Advertisement

उंगली की मदद से पढाई
रुबी बच्चों को समझा रही हैं कि नौ को चार से गुणा करने पर भी 36 होता है, इसी तरह उंगली की मदद से अन्य अंकों को भी गुणा कर सकते हैं। तो बच्चों ये समझो कि हमारे हाथ में भी कैलकुलेटर है, आप भी इस अनोखे अंदाज से पढाई का वीडियो देखिये, जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है।

Advertisement