बड़ी खबर- IPL 2020- एक ही टीम से खेलेंगे धोनी, विराट और रोहित शर्मा

साउथ और वेस्ट जोन की टीमों से हिसाब से देखा जाए, तो विराट, धोनी, रोहित, डिविलियर्स, बुमराह जैसे धुरंधर एक ही टीम में होंगे।

New Delhi, Jan 28 : बीसीसीआई और आईपीएल कमेटी टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को एक ही टीम से खिलाने की तैयारी कर रही है, ये मुकाबला आईपीएल से 3 दिन पहले खेला जा सकता है, जिसकी तैयारी बीसीसीआई ने कर दी है, आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला 29 मार्च को खेला जाएगा।

Advertisement

एक मैच में उतारने की तैयारी
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने दिल्ली में सोमवार को बैठक की है, जिसमें इस बात पर विचार किया गया है कि सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों को एक मैच में उतारा जाए, आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार होगा, जब टूर्नामेंट से पहले एक चैरिटी मैच आयोजित किया जाएगा, आईपीएल चैरिटी मैच उद्धाटन मुकाबले से तीन दिन पहले 26 मार्च को खेला जा सकता है, जिसमें तमाम दिग्गज एक टीम में दिख सकते हैं।

Advertisement

ये है बीसीसीआई का प्लान
रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई और आईपीएल काउंसिल दो टीमें बनाने की तैयारी कर रही है, जिसमें एक टीम में नॉर्थ और ईस्ट भारत की होगी, दूसरी टीम में साउथ और वेस्ट भारत की होगी, यानी एक टीम में दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के खिलाड़ी होंगे, तो दूसरी टीम में सीएसके, आरसीबी, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी होंगे।

Advertisement

गांगुली का विचार
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऑलस्टार मैच का आइडिया बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का है, दिल्ली में आयोजित बोर्ड की मीटिंग में सौरव गांगुली ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयनमैन बृजेश पटेल से ये आइडिया शेयर किया, जिसके बाद इस पर काम शुरु हो चुका है।

कौन सी टीम में कौन खिलाड़ी
साउथ और वेस्ट जोन की टीमों से हिसाब से देखा जाए, तो विराट, धोनी, रोहित, डिविलियर्स, बुमराह जैसे धुरंधर एक ही टीम में होंगे, तो दूसरी ओर नॉर्थ और ईस्ट टीम में आंद्रे रसेल, ऋषभ पंत, बेन स्टोक्स, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी होंगे।