दुल्‍हन के घरवालों ने कर डाली ऐसी डिमांड की शादी से पहले ही दूल्‍हे ने तोड़ा रिश्‍ता, डर के मारे

दूल्‍हे के घरवालों की डिमांड से तो शादियां टूटती बहुत सुनी होंगी, ये मामला हटकर है । यहां दुल्‍हन के घरवालों की डिमांड से घबराकर दूल्हे ने रिश्ता तोड़ना ही ठीक समझा ।

New Delhi, Jan 31: भारत में आज भी शादी के समय दूल्हे के घरवालों की तरफ से अनाप – शनाप दहेज मांगने की खबरें आती रहती हैं, जिसके बाद ये भी सुनने को मिलता है कि दुल्‍हन ने शादी से ही इनकार कर दिया । लेकिन ये मामला ठीक इसके उलट है । यहां दुल्हन के घरवालों की मांग से एक दूल्हा बुरी तरह परेशान हो गया है । ये दूल्हा इतना ज्‍यादा घबरा गया कि उसने रिश्ता ही तोड़ दिया ।

Advertisement

नाइजीरिया का है मामला
दरअसल ये पूरा मामला नाइजीरिया का है । यहां रहने वाले एंडरसन ने अपनी होने वाली पत्नी से   रिश्ता तोड़ लिया, उसने कहा कि वो उसके खर्चे नहीं उठा पाएगा । उसने अपनी होने वाली पत्‍नी को ऐसा लड़का तलाश करने की सलाह दी है जो उसके खर्चे उठा सके । दरअसल नाइजीरिया में ब्राइड प्राइस की प्रथा है, यानी दूल्हे को शादी से पहले होने वाली दुल्हन के परिवार को कुछ भुगतान करना होता है । एंडरसन के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ ।

Advertisement

भेज दी लंबी चौड़ी लिस्‍ट
ब्राइड प्राइस के तहत एंडरसन की होने वाली पत्‍नी के परिवार ने उसे एक लंबी चौड़ी लिस्‍ट ही थमा दी । दरअसल ब्राइड प्राइस के रूप में दुल्हन के परिवार को लड़के वाले रुपये या उपहार आदि देते हैं । जो समर्थ होते हैं वो एक बार में ही देते हैं वहीं कुछ लोग किश्तों में इसका भुगतान करते हैं । वहीं नाइजीरिया के एंडरसन का कहना है कि ब्राइड प्राइस के रूप में उसके ससुराल वालों ने उसे जो लिस्ट थमाई है, उसे देखकर उसके होश उड़ गए । उसने इस लिस्‍ट को देखने के बाद शादी ना करने का फैसला कर लिया ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर डाल दी तस्‍वीर
एंडरसन ने ससुराल से मिली ब्राइड प्राइस की ये लिस्ट फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर डाल दी । अब ये तेजी से वायरल हो रही है  । इस लिस्‍ट को देखकर साफ है कि तमाम सामान के साथ – साथ दूल्हे से उसकी सास को भी कुछ रुपये देने की मांग रखी गई है । वहीं खबर है कि एंडरसन की प्रेमिका उससे रिश्ता न तोड़ने के लिए कह रही है जबकि एंडरसन अग मानने को तैयार नहीं ।

Tags :