पहले खत्म की नंबर 4 की समस्या, अब लगाया शानदार शतक, श्रेयस अय्यर ने बनाया रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी के दौरान कुछ समस्या भी आई, जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे, तो बायें हाथ की कोहनी में दर्द से जूझते दिखे।

New Delhi, Feb 05 : टीम इंडिया के चौथे नंबर के बल्लेबाजी क्रम की समस्या खत्म करने वाले श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक लगाया है, उन्होने 107 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 1 छक्का भी शामिल है। इससे पहले अय्यर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 88 रन था, ये उनके वनडे करियर का पहला शतक है।

Advertisement

83 पर छूटा था कैच
हैमिल्टन में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर का कैच भी छूटा, तब वो 83 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, ये भारतीय पारी का 41वां ओवर था, मिचेल सैंटनर की तीसरी गेंद पर उन्होने हवा में शॉट खेला, लेकिन कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने उनका कैच टपका दिया, जिसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होने पहला शतक पूरा किया।

Advertisement

पहले गेंदबाजी का फैसला
इससे पहले न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, टीम इंडिया की नई ओपनिंग जोड़ी पृथ्वी शॉ (20 रन) और मयंक अग्रवाल (32 रन) सस्ते में निपट गये, लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली (51 रन) और श्रेयस अय्यर ने खूंटा गाड़ दिया, दोनों के बीच अहम साझेदारी हुई, जिससे टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ बढ रही है।

Advertisement

दर्द से कराहते दिखे अय्यर
श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी के दौरान कुछ समस्या भी आई, जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे, तो बायें हाथ की कोहनी में दर्द से जूझते दिखे, मैच के दौरान दो बार उन्होने दर्द से राहत के लिये फिजियो की मदद ली, बावजूद उन्होने बल्लेबाजी जारी रखी, और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की, खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 48 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिये हैं।

Advertisement