मुख्य चयनकर्ता का बड़ा खुलासा, बताया क्यों अंबाती रायडू को किया गया था टीम से बाहर?

मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि साल 2019 में अंबाती ने अच्छा किया था, लेकिन आईसीसी विश्वकप से पहले उन्हें टीम बाहर कर दिया गया।

New Delhi, Feb 06 : टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में इस बात से पर्दा उठा दिया है, कि उन्होने टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायडू को विश्वकप टीम में क्यों नहीं चुना था, उन्होने कहा कि अंबाती के टीम से बाहर होने से उन्हें भी बुरा लगा था। आपको बता दें कि अंबाती पिछले एक डेढ साल से नंबर चार पर खेल रहे थे, लेकिन विश्वकप टीम में उन्हें मौका नहीं दिया गया।

Advertisement

अब किया खुलासा
मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि साल 2019 में अंबाती ने अच्छा किया था, लेकिन आईसीसी विश्वकप से पहले उन्हें टीम बाहर कर दिया गया, स्पोर्ट्स स्टार को दिये इंटरव्यू में एमएसके प्रसाद ने खुलासा किया है, कि हमने आईपीएल परफॉरमेंस के आधार पर टीम चुना था, समिति ने अंबाती के फिटनेस पर भी फोकस किया था, लेकिन दुर्भाग्य से वो विश्वकप स्क्वाड से बाहर हो गये, ये वास्तव में एक अलग मुद्दा था।

Advertisement

मुझे भी बुरा लगा था
एमएसके प्रसाद ने कहा कि मुझे अंबाती को लेकर बहुत बुरा लगा था, मैं साफ कह सकता हूं कि ये निर्णय काफी मार्मिक था, हमारी चयन समिति ने हमेशा ये महसूस किया कि 2016 के जिम्बॉब्बे दौरे के बाद टेस्ट सलेक्शन के रडार पर है, और मैंने उनसे कहा भी था कि वो टेस्ट क्रिकेट पर फोकस क्यों नहीं करते, आपको याद हो तो हमने आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें वनडे टीम में जगह दी थी, जो बहुतों को शायद उचित ना लगे, लेकिन ये सच है।

Advertisement

फिटनेस पर काम
मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि इसके बाद हमने एक महीने तक एनसीए में उनकी फिटनेस पर काम किया, उनकी मदद की, उन्होने काफी हद तक अपनी फिटनेस हासिल कर ली थी, लेकिन दुर्भाग्य से वो टीम से बाहर हो गये, मैं खुद दुखी था, कि उनके साथ क्या हुआ, मुझे उन्हें लेकर बुरा लगा, मालूम हो कि विश्वकप में अंबाती की जगह विजय शंकर को टीम में मौका मिला था, बाद में जब रिजर्व प्लेयर होने के बावजूद किसी और का चयन किया गया, तो उन्होने संन्यास का ऐलान कर दिया, हालांकि बाद में उन्होने अपने फैसले को वापस लिया।