दिल्ली में किसकी सरकार, क्या कहती है केजरीवाल और मनोज तिवारी की कुंडली, कांग्रेस किंगमेकर?

सीएम केजरीवाल की कुंडली वृषभ लग्न की है, यहां सिंह राशि के चौथे घर में गुरु, शुक्र और बुध की युति बन रही है।

New Delhi, Feb 08 : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिये आज मतदान जारी है, चुनाव नतीजे 11 फरवरी को घोषित किये जाएंगे, दिल्ली की मुख्य राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत का दावा कर रही है, एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए ज्योतिर्विद सचिन शिरोमणि ने कहा कि किसी भी व्यक्ति की हार या जीत उसके कर्मों पर निर्भर होती है, लेकिन उसकी जीत में ग्रहों की भी बड़ी भूमिका होती है, ऐसे में केजरीवाल और मनोज तिवारी की कुंडली से जानते हैं, कि आखिर किसकी कुंडली में ग्रह मजबूत स्थिति में हैं।

Advertisement

केजरीवाल की कुंडली
पहले बात करते हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की, सीएम की कुंडली वृषभ लग्न की है, यहां सिंह राशि के चौथे घर में गुरु, शुक्र और बुध की युति बन रही है, साथ ही कर्क राशि के तीसरे घर में सूर्य और मंगल बैठा है, पंचम भाव में केतु और एकादश भाव में राहु बैठा हुआ है। इसके अलावा 12वें यानी मेष राशि में शनि और चंद्रमा का विषयोग बन रहा है, ज्योतिषी के मुताबिक चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल के ग्रह काफी मजबूत स्थिति में हैं।

Advertisement

भाग्य का स्थान
11 फरवरी को जिस दिन चुनाव नतीजे घोषित होंगे, तब चंद्रमा कुंडली के चौथे घर यानी सिंह राशि में प्रवेश कर रहे होंगे, जबकि कुंडली 9वें भाव में प्रवेश कर रहा होगा, जो भाग्य का स्थान माना जाता है। कुल मिलाकर देखा जाए, तो केजरीवाल की कुंडली में 11 फरवरी को लग्नेश की स्थिति ज्यादा मजबूत दिख रही है, ऐसे में चुनाव दौरान ग्रहों का ऐसा योग उनके लिये लाभ की स्थिति बना सकता है।

Advertisement

मनोज तिवारी
अब बात करते हैं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की कुंडली की, तिवारी की कुंडली मेष लग्न की है, इस लग्न में शनि चंद्रमा का विषयोग बन रहा है। मनोज तिवारी की कुंडली के अष्टम भाव यानी वृश्चिक राशि में गुरु और मंगल की युति है, 11 फरवरी 2020 को चंद्रमा इनकी कुंडली के पंचम भाव में राहु-केतू के साथ होगा, तो शनि इनके दशम भाव में प्रवेश कर रहे होंगे, यहां सूर्य और शनि का योग बनने और चंद्रमा का पंचम भाव में राहु-केतू के साथ फंस जाने से परेशानियां हो सकती है।

केजरीवाल ज्यादा मजबूत
ग्रहों की स्थिति के लिहाज से सीएम केजरीवाल की कुंडली मनोज तिवारी की कुंडली से ज्यादा मजबूत दिख रही है, ज्योतिषी का कहना है कि अगर कांग्रेस ये चुनाव अजय माकन की अगुवाई में लड़ती तो पार्टी को बड़ा फायदा हो सकता था, चुनाव के दौरान माकन की कुंडली में बेहतर प्रदर्शन के योग बन रहे थे। माकन किंगमेकर की भूमिका भले ना निभाते, लेकिन पार्टी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।