आखिरी दो गेंंदों पर हुआ चमत्कार, हारा हुआ मुकाबला जीत गये अंग्रेज, ये युवा खिलाड़ी रहा हीरो

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बेहद कांटे की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, दोनों ही मुकाबलों का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ।

New Delhi, Feb 15 : दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया, 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में अंग्रेजों ने आखिरी ओवर में 2 रन से जीत हासिल की, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी कर ली है, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 204 रन बनाये, जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 202 रन ही बना सकी।

Advertisement

कांटे का मुकाबला
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बेहद कांटे की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, दोनों ही मुकाबलों का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ, शुक्रवार को खेले गये दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने जेसन रॉय की 40 और बेन स्टोक्स के 47 रनों के बदौलत 204 रन का स्कोर खड़ा किया, दक्षिण अफ्रीका के लिये एक बार फिर से लुंगी एंगिडी स्टार गेंदबाज रहे, जिन्होने 4 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये।

Advertisement

डीकॉक का पचासा
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान क्विंटन डीकॉक ने अतिशी अर्धशतक लगाया, उन्होने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद में 65 रन की पारी खेली, सिर्फ 17 गेंदों में ही पचास रन पूरे कर लिये थे, इस पारी के दौरान डीकॉक ने 8 छक्के और दो चौके लगाये।

Advertisement

आखिरी ओवर का रोमांच
दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिये 15 रन की जरुरत थी, ड्रवेन प्रीटोरियस ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया, इसके बाद टॉम कर्रन की दूसरी गेंद पर छक्का लगाया, फिर तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया, चौथी गेंद पर दो रन बने, अब अंतिम दो गेंदों पर जीत के लिये तीन रन की जरुरत थी, कर्रन ने लगातार दो गेंद पर विकेट हासिल करते हुए इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिला दी।