32 साल से करिश्‍मा-करीना के मम्‍मी-पापा एक दूसरे से हैं दूर, लेकिन नहीं लिया तलाक, ये है बड़ी वजह

80 के दशक के बाद रणधीर का करियर फ्लॉप हो गया था, उस समय रणधीर का लाइफस्टाइल बिगड़ा और साथ ही बबीता से उनका रिश्‍ता भी । बबीता ने आखिरकार रणधीर को छोड़ने का फैसला किया ।

New Delhi, Feb 15: बॉलीवुड का मशहूर कपूर खानदान, जितना अपने काम के लिए जाना जाता है उतना ही पर्सनल लाइफ के लिए भी सुर्खियों में रहता है । आज बात रणधीर कपूर और बबीता की, जिनकी प्रेम कहानी ने कभी कपूर खानदान में बगावत का बिगुल बजाया था । करीना कपूर और करिश्‍मा कपूर के मम्‍मी डैडी पिछले 19 साल से साथ नहीं रहते, इतना ही नहीं दोनों ने तलाक भी नहीं लिया है, लेकिन ऐसा क्‍यों आइए बताते हैं आपको ।

Advertisement

रणधीर – बबीता की लव स्‍टोरी
राजकपूर के सबसे बड़े बेटे हैं रणधीर कपूर, उनके बाद राजीव और फिर रिषी कपूर हैं । बहरहाल,       रणधीर कपूर फिल्‍मों में एक बड़ा नाम हैं, करीना कपूर और करिश्मा कपूर जैसी गजब की एक्‍ट्रेसेज के पिता रणधीर की जिंदगी काफी उलझी रही है । उनकी लव लाइफ परेशानी भरी रही है । एक्ट्रेस बबीता के प्यार में पड़े रणधीर का निजी जीवन मुश्किलों से भरा रहा है । पत्‍नी बबीता से उनकी पहली मुलाकात फिल्म संगम के सेट पर हुई थी ।

Advertisement

बबीता ने करियर छोड़ा
बबीता उस जमाने में टॉप की एक्‍ट्रेस थीं, लेकिन उस समय कपूर खानदान में महिलाओं के एक्टिंग ना करने का रिवाज था । रणधीर से शादी करने के लिए बबीता को अपना एक्टिंग करियर छोड़ना पड़ा । बताया जाता है कि 80 के दशक के बाद रणधीर का करियर फ्लॉप हो गया था, उस समय रणधीर का लाइफस्टाइल बिगड़ा और साथ ही बबीता से उनका रिश्‍ता भी । बबीता ने आखिरकार रणधीर को छोड़ने का फैसला किया ।

Advertisement

बेटी के लिए बदले रिवाज
फिर बारी आई करिश्‍मा कपूर के करियर की । बबीता ने अपने पति रणधीर और कपूर परिवार की मर्जी के खि‍लाफी जाकर अपनी बेटी करिश्मा कपूर को फिल्मों में काम मिलने में मदद की और कपूर खानदान के पुराने रिवाज को तोड़ दिया । साल 2000 में रणधीर और बबीता फिर साथ आए, लेकिन 19 सालों बाद का ये अलगाव मोहब्‍बत में नहीं बदल सका । दोनों 32 सालों से अलग ही रह रहे हैं लेकिन आज तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है । हालांकि रिश्ते सुधरे जरूर हैं ।

तलाक की जरूरत क्‍या है ?
तलाक के बारे में एक इंटरव्‍यू में रणधीर कपूर ने कहा था कि ‘डिवोर्स क्यों लेना? ना मैं दूसरी शादी करना चाहता हूं और ना वो । वो मेरे तरीके से नहीं रहना चाहती थी और ना मैं उसके । उसने मेरी बेटियों की परवरिश इतने अच्छे से की है । मुझे और क्या चाहिए होगा।’