युवराज ने ठोका रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक, 8 छक्के लगाकर बनाये कई रिकॉर्ड्स

युवराज की तूफानी पारी की बदौलत चंडीगढ ने मेघालय के खिलाफ 674 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, पहली पारी में मेघालय की टीम सिर्फ 94 रनों पर सिमट गई थी।

New Delhi, Feb 17 : कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में युवराज ने अपने बल्ले से गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिये, जी हां, हम बात कर रहे हैं चंडीगढ के बायें हाथ के बल्लेबाज युवराज चौधरी की, जिन्होने खडगपुर में मणिपुर के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया है, युवराज ने सिर्फ 215 गेंदों में 230 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होने 22 बाउंड्री लगाई, बायें हाथ के बल्लेबाज के बल्ले से 8 छक्के और 14 चौके निकले। इस बल्लेबाज की तूफानी पारी की बदौलत चंडीगढ ने मेघालय के खिलाफ 674 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, पहली पारी में मेघालय की टीम सिर्फ 94 रनों पर सिमट गई थी।

Advertisement

युवराज ने दिखाया जलवा
चंडीगढ की टीम ने अपनी पारी 2 विकेट पर 212 रनों से आगे खेलना शुरु किया, 303 रनों तक उसके 6 विकेट गिर गये, इसके बाद युवराज चौधरी और तरनप्रीत सिंह ने मोर्चा संभाला, दोनों ने सातवें विकेट के लिये 50 रनों की साझेदारी की, फिर आठवें विकेट के लिये युवराज ने अक्षित राणा के साथ 124 रन जोड़े, राणा ने 53 रन बनाये, इसके बाद भी युवराज चौधरी जमे रहे, उन्होने 9वें विकेट के लिये 188 रनों की साझेदारी की, चौधरी 230 रन के निजी स्कोर पर स्टंप आउट हुए।

Advertisement

युवराज सिंह से तुलना
आपको बता दें कि युवराज चौधरी को चंडीगढ टीम का युवराज सिंह कहा जाता है, 18 वर्षीय इस बल्लेबाज की शैली भी स्टार बल्लेबाज की तरह ही है, वो लंबे-लंबे हिट्स लगाते हैं, युवराज के पिता एक साधारण किसान हैं और वो उत्तराखंड के रुडकी में पले बढे हैं, लेकिन फिर क्रिकेटर बनने की चाहत में चंडीगढ आ गये, वो यहां के गुरसागर क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग लेते हैं।

Advertisement

रुडकी से चंडीगढ में बसे
युवराज ने साल 2017 में अंतर जिला अंडर 16 टूर्नामेंट में तब सुर्खियों में आये थे, जब उन्होने 270 रन बनाये थे और साथ ही 37 विकेट भी अपने नाम किये थे, युवराज पंजाब के लिये अंडर 14, 16 और 19 क्रिकेट खेल चुके हैं, युवराज चौधरी ने इंडिया ए अंडर 19 टीम में भी जगह बनाई है।