अपने ही दो क्रिकेटर बनें टीम इंडिया के लिये ‘सिरदर्द’, विराट कोहली के फैसले से बवाल मचना तय

न्यूजीलैंड के खिलाफ आर अश्विन ने 5 टेस्ट मैचों में कुल 45 विकेट हासिल किये हैं, जबकि जडेजा ने इतने ही मैचों में सिर्फ 17 विकेट अपने नाम किये हैं।

New Delhi, Feb 20 : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुक्रवार से शुरु होने वाला है, हालांकि वेलिंग्टन में खेले जाने इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम की सिरदर्दी बढ गई है, इस टेंशन की वजह उसके दो अपने ही बेहद सीनियर गेंदबाज हैं, जी हां, हम बात कर रहे हैं आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा की, जिनमें से कोई एक को ही टेस्ट में मौका मिल सकता है, न्यूजीलैंड की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार है, ऐसे में टीम किसी एक स्पिनर के साथ ही मैदान पर उतरेगी, अब सवाल ये है कि वो अश्विन होंगे या जडेजा।

Advertisement

एशिया के बाहर अश्विन-जडेजा का प्रदर्शन
आर अश्विन ने साल 2013 से एशिया के बाहर कुल 17 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 34.12 के औसत से 56 विकेट झटके हैं, इस दौरान अश्विन ने 28.72 के औसत से रन भी बनाये हैं, वहीं दूसरी ओर जडेजा को साल 2013 से एशिया के बाहर 13 मैचों में मौका मिला है, जिसमें उन्होने 37.04 के औसत से 41 विकेट हासिल किये हैं, वहीं उनका बल्लेबाजी औसत 27.65 रहा है, आंकड़े इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि एशिया के बाहर अश्विन जडेजा से ज्यादा कारगर हैं।

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन
न्यूजीलैंड के खिलाफ आर अश्विन ने 5 टेस्ट मैचों में कुल 45 विकेट हासिल किये हैं, जबकि जडेजा ने इतने ही मैचों में सिर्फ 17 विकेट अपने नाम किये हैं, यानी यहां भी अश्विन रविन्द्र जडेजा पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि विराट कोहली जडेजा को मौका दे सकते हैं, क्योंकि वो टी-20 और वनडे सीरीज से ही टीम के साथ हैं, वो लगातार वहां की पिचों पर गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसका फायदा वो उठा सकते हैं।

Advertisement

ओपनिंग में किसे मौका
अश्विन और जडेजा के अलावा एक सवाल ये भी है कि विराट कोहली किसे बतौर सलामी बल्लेबाज मौका देंगे, शुभमन गिल और पृथ्वी में से एक को चुनना होगा, हालांकि बुधवार को विराट कोहली ने कहा कि पृथ्वी शॉ ही बतौर ओपनर उतरेंगे, हो सकता है कि टेस्ट मैच से पहले ही विराट अश्विन और जडेजा पर भी तस्वीर साफ कर दें।