मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह का फिर सामने आया विवादित बयान, वायरल हो रहा वीडियो

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर विवादित बयान से चर्चा में हैं । सिंह के बयान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Feb 21: मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह का एक और विवादित बयान सामने आया है, सिंह अपने ऐसे ही बयानों के कारण अकसर चर्चा में रहते हैं । आपको बता दें इस बार गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को डायरेक्‍टर टार्गेट करते हुए कहा कि उन्‍हें तो 1947 में ही पाकिस्‍तान भेज दिया जाना चाहिए था । बुधवार को बिहार के पूर्णिया में मीडिया से बातचीत के दौरान सिंह बोले – हमारे पूर्वजों से गलती हो गई।

Advertisement

गिरिराज का बयान
गिरिाज सिंह ने यहां कहा कि – मुसलमान भाइयों को 1947 में ही वहां भेज दिया जाना चाहिए था।  गिरिराज सिंह के मुताबिक, 1947 के पहले हमारे पूर्वज आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे, उसी वक्त मोहम्मद अली जिन्ना इस्लामिक स्टेट की योजना बना रहे थे।  अब मंत्री जी के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सिंह यहीं नहीं रुके उन्‍होने तो ये तक कह डाला कि पूर्वजों की गलती का खामियाजा भारतीयों को आज तक उठाना पड़ रहा है।

Advertisement

राष्ट्र के प्रति समर्पण का आह्वाहन
गिरिराज सिंह ने आगे कहा – “राष्ट्र के प्रति समर्पित होने का समय आ गया है। ये बहुत बड़ी हमारे पूर्वजों से भूल हुई। इसका खामियाज आज हम यहां भुगत रहे हैं। अगर उस समय मुसलमान भाइयों को वहां भेज दिया गया तो ये नौबत ही नहीं आती। अगर भारतवंशियों को यहां जगह नहीं मिलेगी तो दुनिया का ऐसा कौन सा देश है जो उन्हें शरण देगा।”

Advertisement

देवबंद और शाहीना बाग को लेकर बयान
नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विवाद पर भी सिंह का यह बयान आया। पिछले दिनों सहारनपुर में गिरिराज सिंह ने देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री बता डाला । उन्‍होने कहा कि दुनिया में आतंकवाद की घटनाओं का जुड़ाव देवबंद से ही रहा है। देवबंद से आतंकवाद को हमेशा समर्थन मिला है। उन्‍होने कहा कि ये सब जानते हैं कि आतंकवादी भी यहां आकर रुके हैं, चाहे हाफिज सईद का मामला हो या अन्य घटनाएं। हिंदुस्तान को पाकिस्तान का डर नहीं है, लेकिन देश के गद्दारों से खतरा है। वहीं गिरिराज ने इससे पहले शाहीन बाग को लेकर भी विववादित बयान दिया था उन्‍होने कहा कि शाहीन बाग सुसाइड बॉम्बर का जत्था बनता जा रहा है। उन्‍होने कहा कि देश की राजधानी में देश के खिलाफ ही एक बड़ी साजिश चल रही है। इससे देश को सजग करना होगा।