वारिस पठान के बयान पर सियासी संग्राम, भड़की शिवसेना, कांग्रेस – RJD ने की गिरफ्तारी की मांग

‘जो भी भड़काऊ बयान देता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’ वहीं दिग्विजय सिंह ने भी वारिस पठान की गिरफ्तारी की मांग की है ।

Advertisement

New Delhi, Feb 21 : वारिस पठान के बिगड़े बोल पर अब राजनीतिक युद्ध छिड़ गया है । पठान के ‘100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी’ पर शिवसेना की तीखी प्रतिक्रिया आई है । वहीं अन्‍य दलों ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है । ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान ने कर्नाटक में एक विवादित बयान देकर सियासी पारा गर्मा दिया है । हिंदू – मुसलमान को लेकर दिए इस भड़काऊ बयान के बाद सोशल मीडिया पर तो तूफान मचा ही हुआ है वहीं शिवसेना समेत दूसरे राजनीतिक दल बयान के विरोध में उतर आए हैं ।

Advertisement

संजय राउत ने किया पलटवार
वारिस पठान के बयान पर शिवसेना का पलटवार आया है । शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि जवाब देना हम भी जानते है । आपको बता दें कि कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को एक जनसभा के दौरान पठान ने बिना नाम लेते हुए कहा कि ‘100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे।’ इस बयान को लेकर पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गई है। पठान ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वह कानून के खिलाफ कर रहे हैं जबकि बीजेपी हम लोगों को 130 करोड़ लोगों से अलग करने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

पठान की गिरफ्तारी की मांग
इस मामले में आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि वारिस पठान को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए । तेजस्वी ने कहा –  ‘यह बयान निंदनीय है, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम बीजेपी की बी-टीम की तरह काम कर रही है। इसी तरह अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी अरेस्ट किया जाना चाहिए। जो भी भड़काऊ बयान देता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’ वहीं दिग्विजय सिंह ने भी वारिस पठान की गिरफ्तारी की मांग की है ।

Advertisement

वारिस पठान सोशल मीडिया पर ट्रोल
वारिस पठान को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्‍सा उबल रहा है । पठान को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा है कि ऐसे नफरत फैलाने वाले लोगों से देश को सावधान रहना होगा। इतना ही नहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों की तरफ से भी वारिस पठान की जमकर क्लास लगाई जा रही है ।