महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पूरा करेगी कार्यकाल? शरद पवार ने कही ऐसी बात

बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रदर्शन को अंक देने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि शिवसेना चीफ ने अभी किसी परीक्षा का सामना नहीं किया है।

New Delhi, Feb 23 : इन दिनों महाराष्ट्र में सियासी पारा चढा हुआ है, दो दिन पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और फिर सोनिया गांधी से मुलाकात की जिसके बाद उन्होने कहा था कि सीएए से किसी को डरने की जरुरत नहीं है, साथ ही उन्होने महाराष्ट्र में एनपीआर को भी मंजूरी देने की बात कही, अब एनसीपी चीफ शरद पवार से महाराष्ट्र सरकार के कार्यकाल को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होने स्पष्ट जवाब दिया है।

Advertisement

शरद पवार ने क्या कहा
गठबंधन सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, इस सवाल पर शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी, एक मराठी समाचार चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होने सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व की तारीफ की। उन्होने कहा कि मुझे इस बात पर कोई शक नहीं है कि प्रदेश सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी, उद्धव ठाकरे ऐसे व्यक्ति हैं, जो सभी को साथ लेकर आगे बढते हैं।

Advertisement

सही पथ पर सरकार
बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रदर्शन को अंक देने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि शिवसेना चीफ ने अभी किसी परीक्षा का सामना नहीं किया है, लेकिन वो सही पथ पर आगे बढ रहे हैं। हालांकि उन्होने कोई स्पष्ट नंबर नहीं किया, पिछले कुछ दिनों से दावा किया जा रहा है कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस में कई मुद्दों को लेकर खटपट शुरु हो गई है।

Advertisement

महाराष्ट्र में सरकार
बीते साल के आखिर में महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था, हालांकि चुनाव परिणाम में गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी दोनों दलों में खींचतान शुरु हो गई, जिसके बाद बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली, हालांकि ये सरकार चल नहीं पाई, फिर शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाया, जिसमें उद्धव ठाकरे सीएम और शरद पवार के भतीजे अजित पवार डिप्टी सीएम हैं।

फडण्वीस फिर बनेंगे सीएम
संघ नेता भैय्या जी जोशी ने दावा किया था कि देवेन्द्र फडण्वीस एक बार फिर प्रदेश के सीएम बनेंगे, उन्होने दावा किया था कि फडण्वीस के नाम के आगे नेता प्रतिपक्ष का तमगा ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाला है, भैय्या जी जोशी का ये बयान सीएम उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी के मुलाकात के बाद आया है, उन्होने कहा कि देवेन्द्र जी के भाग्य में विपक्ष का नेता यह बहुत दिन का विषय नहीं है, भूतपूर्व सीएम भी अल्पायु है।