सिर्फ 2 बल्लेबाजों को छोड़ बाकी से नाराज हैं विराट कोहली, बताया हार का कारण

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर हम पहली पारी में 220-230 तक रन बना लेते और उनके तीन विकेट सस्ते में ले लेते, तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था।

New Delhi, Feb 24 : एकदिवसीय सीरीज में 0-3 से हारने के बाद भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नंबर एक टीम टेस्ट सीरीज में वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, पिछले सात मैचों से लगातार जीतने वाली टीम इंडिया को वेलिंगटन में खेले गये पहले टेस्ट में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार की वजह बताई।

Advertisement

किवी गेंदबाजों पर दबाव नहीं बना पाए
हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि टीम के प्रमुख बल्लेबाजों का फ्लॉप होना और न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों का रन बनाना टीम की हार का बड़ा कारण बना, विराट ने कहा कि मयंक के अलावा सिर्फ रहाणे ही सधी हुई बल्लेबाजी कर पाये, हम एक बल्लेबाजी यूनिट के तौर पर कड़ी चुनौती पेश नहीं कर सके, विरोधी गेंदबाजों पर दबाव नहीं बना सके।

Advertisement

कुछ और परिणाम हो सकते थे
कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर हम पहली पारी में 220-230 तक रन बना लेते और उनके तीन विकेट सस्ते में ले लेते, तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था, पहली पारी में हम काफी पिछड़ गये थे, मेजबान टीम को बड़ी लीड का फायदा मिला, दूसरी पारी में हम पर काफी दबाव था।

Advertisement

निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पलटा मैच
हालांकि विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की, उन्होने कहा कि उन्होने अच्छी शुरुआत की, लेकिन किवी टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने काफी परेशान किया, न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 225 पर सात विकेट गंवा दिये थे, लेकिन आखिरी के तीन बल्लेबाजों ने 123 रन जोड़ दिये, जिससे मेजबान को 183 रनों की बड़ी लीड मिल गई, विराट ने कहा कि इसका मतलब ये नहीं है कि हम गेंदबाजों को इसका कारण समझें, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ भी हो सकता है।

पृथ्वी का बचाव
दोनों पारियों में फ्लॉप रहने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बचाव करते हुए विराट कोहली ने कहा कि पृथ्वी अभी घर से बाहर सिर्फ दो ही मैच खेले हैं, वो अच्छे बल्लेबाज हैं और रन बनाने की राह खोज लेंगे, मयंक ने दोनों पारियों में अच्छा खेल दिखाया, वो और रहाणे ऐसे बल्लेबाज हैं, जो कुछ ही समय में लय हासिल कर सकते हैं, एक मजबूत बल्लेबाजी यूनिट के तौर पर हमें जरुरत है कि अपनी योजना पर कायम रहे, भारत अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है, सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाएगा।