सरकार विरोध में राष्‍ट्रगान ही भूले कन्हैया कुमार, जब गलती पता चली तो हुए शर्मिंदा, अब जमकर ट्रोलिंग

लेकिन सोशल मीडिया से इतनी बड़ी गलती कैसे छिपती । कन्‍हैया की इस गलती पर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया गया ।  

New Delhi, Feb 28: CAA-NRC  के विरोध के सुर इतने तेज थे कि कनहैया कुमार राष्ट्रगान ही भूल गए । कन्‍हैया गुरुवार को पटना के गांधी मैदान से आवाज बुलंद कर रहे थे । एनआरसी-सीएए विरोधी संघर्ष मोर्चा की ‘संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ’ महारैली के आयोजन में कन्‍हैया कुमार से ये बड़ी चूक हो गई । हालांकि गलती का एहसास भी तुरंत हो गया लेकिन तब शर्मिंदा होने के अलावा कन्‍हैया ज्‍यादा कुछ कर नहीं पाए ।

Advertisement

हंसी का पात्र बन गए कन्‍हैया
पटना के गांधी मैदान में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI)   नेता कन्हैया कुमार पहुंचे । यहां ‘संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ’ महारैली में कन्‍हैया का भाषण होना था । लेकिन जब बारी राष्ट्रगान की आई तो उन्होंने अंतिम दो लाइन में “जन गण मंगल” के बदले “जन मन गण” गा दिया । हालांकि बाद में इस गलती का एहसास भी हुआ और तब उन्‍होंने राष्‍ट्रगान को पूरा गाया ।

Advertisement

जमकर ट्रोलिंग
भाषण की शुरुआत से पहले ही कन्हैया कुमार ने गांधी मैदान में मौजूद लोगों से खड़े होकर राष्ट्रगान गाने की अपील की और फिर खुद राष्ट्रगान शुरू किया । लेकिन आखिर की दो लाइन में वो गड़बड़ा गए । जब गलती का एहसास हुआ तो उन्‍होने दोबारा राष्ट्रगान गाया । लेकिन सोशल मीडिया से इतनी बड़ी गलती कैसे छिपती । कन्‍हैया की इस गलती पर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया गया ।

Advertisement

महारैली का हुआ था आयोजन
आपको बता दें गुरुवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में एनपीआर-एनआरसी-सीएए विरोधी संघर्ष मोर्चा की ‘संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ’ महारैली का आयोजन किया गया था । इस रैली में कन्हैया के अलावा वामपंथी  विचारों से जुड़ी और भी कई हस्तियां शामिल हुई थीं । अपने भाषण में कन्‍हैया ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया । दिल्‍ली हिंसा पर बोलते हुए कन्‍हैया कुमार ने कहा कि इस घटना के कारण उन्‍हें तीन दिनों से नींद नहीं आ रही है । कन्‍हैया ने कहा कि देश में जो चल रहा है और जो उथल-पुथल है, उसकी वजह से मैं सो नहीं पा रहा हूं ।