प्रधानमंत्री ने किया सोशल मीडिया छोड़ने का इशारा, उधर घबरा गए शशि थरूर, ये है डर का कारण

PM मोदी ने सोमवार रात अचानक ट्वीट कर सोशल मीडिया छोड़ने का इशारा कर सबको चौंका दिया । फैन्‍स जहां पीएम को ऐसा ना करने के लिए कह रहे हैं तो वहीं कुछ ने एक अलग ही आशंका जाहिर कर दी है ।

New Delhi, Mar 03: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त तरीके से एक्टिव रहते हैं । कभी जानकारी ट्वीट करते हैं कभी कोई रोचक वीडिया, कभी देश वासियों के लिए संदेश तो कभी जरूरी मुद्दों पर अपनी राय, अपील । लेकिन सोमवार देर शाम पीएम के एक ट्वीट ने उनके फॉलोअर्स को चौंका दिया । प्रधानमंत्री ने अपने इस ट्वीट के जरिए सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर इशारा किया है ।

Advertisement

ट्रेंड कर रहा है #nosir
पीएम नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर #nosir ट्रेंड करने लगा । प्रधानमंत्री के करोड़ों फॉलोअर्स उनसे ऐसा नहीं करने की अपील कर रहे हैं । दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया । जिसमें लिखा था – ‘इस रविवार को मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब छोड़ने पर विचार कर रहा हूं. आपको इस बारे में जानकारी दूंगा।’

Advertisement

Advertisement

शशि थरूर का आया ट्वीट
एक ओर जहां पीएम के फॉलोअर हैं जो उनसे ऐसा ना करने की अपील कर रहे हैं, वहीं विपक्ष के नेता और कुछ बुद्धिजीवी इसके अलग ही मायने निकाल रहे हैं । कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर ऐसी ही आशंका जताई है । थरूर का ट्वीट उनकी इस चिंता को बयां कर रहा है कि पीएम मोदी के अचानक से सोशल मीडिया छोड़ने के ऐलान के बाद लोग को डर सता रहा है कि क्या यह पूरे देश में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन लगाने का प्रस्ताव है । उन्‍होने ट्वीट किया – ‘पीएम मोदी अच्छी तरह से जानते हैं कि सोशल मीडिया सकारात्मक और उपयोगी संदेश भेजने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म हो सकता है। यह नफरत फैलाने के लिए नहीं है।’

सुधींद्र कुलकर्णी का भी आया ट्वीट
थरूर के अलावा राजनीतिक टिप्पणीकार सुधींद्र कुलकर्णी ने भी प्रधनमंत्री मोदी के ट्वीट पर आशंका जाहिर करते हुए लिखा – लोगों के स्वतंत्रता और संचार पर एक बड़ा हमला । और अब क्या लोकतंत्र की बारी है । आने वाला समय बताएगा । आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं । सोशल मीडिया के प्‍लेटफज्ञॅर्म ट्विटर पर पीएम मोदी के 5 करोड़ 33 लाख से फॉलोअर हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के 7 करोड़ा 32 लाख फॉलोअर हैं । पीएम मोदी खुद ट्विटर पर 2372 लोगों को फॉलो करते हैं । वहीं अन्‍य प्‍लेटफॉर्म्‍स की बात करें तो पीएम मोदी के फेसबुक पेज पर 4,47,33,955 लाइक हैं, जबकि 4,46,10,232 हैं । पीएम मोदी को इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ 52 लाख लोग फॉलो करते हैं । यूट्यूब पर उनके 45 लाख 10 हजार सब्सक्राइबर्स हैं । पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद विपक्ष के अन्‍य नेताओं ने इस पर अपनी – अपनी राय दी ।