उम्र 16 साल, सिर्फ 18 मैच में रच दिया इतिहास, दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज बनी शेफाली वर्मा

आईसीसी ने हाल ही में टी-20 रैकिंग जारी की है, जिसमें 16 वर्षीय बल्लेबाज को नंबर वन बताया गया है।

New Delhi, Mar 04 : टीम इंडिया की 16 वर्षीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी टी-20 विश्वकप में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस के साथ-साथ दिग्गजों को भी अपना मुरीद बना रही हैं, शेफाली अपनी विस्फोटक अंदाज के लिये फेमस हो चुकी हैं, आपको बता दें कि हरियाणा की इस बल्लेबाज को टीम इंडिया में आये अभी एक साल भी नहीं हुआ है, लेकिन वो अपने प्रदर्शन के दम पर दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज बन गई हैं।

Advertisement

शेफाली को टॉप स्थान
आईसीसी ने हाल ही में टी-20 रैकिंग जारी की है, जिसमें 16 वर्षीय बल्लेबाज को नंबर वन बताया गया है, विश्वकप से पहले शेफाली 20वें नंबर पर थी, लेकिन 19 स्थानों की छलांग लगाते हुए सीधे नंबर वन की जगह हासिल की है, आपको बता दें कि शेफाली वर्मा ने अभी तक सिर्फ 18 टी-20 मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होने 146.96 के स्ट्राइक रेट से 485 रन बनाये है।

Advertisement

वनडे में डेब्यू का इंतजार
मालूम हो कि शेफाली ने अभी तक वनडे में डेब्यू भी नहीं किया है, आईसीसी के बयान के मुताबिक शेफाली महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिग में टॉप पर पहुंचने वाली मिताली राज के बाद दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं, शेफाली के अलावा शीर्ष दस में शामिल बाकी भारतीय खिलाड़ियों को रैंकिग में नुकसान हुआ है। स्मृति मंधाना चौथे स्थान से खिसककर 6ठें स्थान पर पहुंच गई है, वहीं जेमिमा रोड्रिक्स सातवें से नौंवे स्थान पर चली गई है।

Advertisement

विश्वकप में चल रहा है शेफाली का बल्ला
ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शेफाली वर्मा तीसरे नंबर पर है, उन्होने 4 मैचों में 40.25 के औसत से 161 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.00 का रहा है, चारों ही मैचों में शेफाली भारतीय टीम की ओर से टॉप स्कोरर रही है।