बेहद फिल्मी है नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की लव स्टोरी, बिना शादी बनी थी मां

नीना गुप्ता की ये लव स्टोरी उन दिनों के हिसाब से बेहद बोल्ड और तहलका मचाने वाली थी, जब उन्होने बिना शादी मुंबई के एक अस्पताल में बेटी को जन्म दिया।

New Delhi, Mar 05 : बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता इन दिनों जबरदस्त सुर्खियों में हैं, उन्होने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लड़कियों को सलाह दी है, कि कभी भी किसी शादीशुदा आदमी के प्यार में ना पड़े, करीब तीस साल पहले नीना खुद एक शादीशुदा क्रिकेटर के प्यार में पड़ चुकी हैं, इतना ही नहीं नीना प्रेग्नेंट हो गई थी, उन्होने बिन ब्याह ही बच्चा जन्म देने का फैसला लिया था, जिसके लिये उनकी खूब चर्चा हुई थी।

Advertisement

लव स्टोरी
नीना की ये लव स्टोरी उन दिनों के हिसाब से बेहद बोल्ड और तहलका मचाने वाली थी, जब उन्होने बिना शादी मुंबई के एक अस्पताल में बेटी को जन्म दिया, तो इसकी खूब चर्चा हुई थी, जिसे देखो बस उनकी ही बात करता था, जब नीना ने बच्ची को जन्म दिया, तो रिकॉर्डों के अनुसार पिता का नाम दर्ज नहीं कराया, जब मीडिया ने पिता का नाम पूछा, तो उन्होने बताने से इंकार कर दिया, लंबे समय तक गॉसिप चलती रही, लेकिन नीना बेपरवाह होकर अपने काम में लगी रही, उन दिनों वो रंगमंच और फिल्मों में एक्टिव थीं। Watch Video –

Advertisement

Advertisement

ऐसा खुला राज
हालांकि नीना और विवयन रिचर्ड्स की प्रेम कहानी ज्यादा समय तक छुप नहीं सकी, मुंबई के एक खोजी पत्रकार ने महानगर में जाकर जन्म प्रमाण संबंधी दस्तावेजों की पड़ताल की, तो पता चला कि नीना की बेटी मसाबा के पिता महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स हैं। एंटीगुआ के संपन्न परिवार में पैदा हुए विवियन 70 और 80 के दशक में विश्व क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम थे, उनकी कद-काठी और ताकत दुनिया के गेंदबाजों के लिये खौफ का पर्याय थी।

ऐसे बढी नजदीकियां
विवियन रिचर्ड्स के खेल और व्यक्तित्व पर शायद नीना गुप्ता मर मिटी थी, ये साल 1987 की बात है, भारत में रिलायंस विश्व कप का आयोजन हो रहा था, उन्हीं दिनों नीना की मुलाकात विवियन से हुई, दोनों करीब आ गये, रिचर्ड्स तो वापस वेस्टइंडीज चले गये, लेकिन दोनों का संपर्क बना रहा, मिलना-जुलना भी होता रहा, कभी लंदन तो कभी एंटीगुआ में मिलते रहे। हालांकि विवियन पहले से शादीशुदा थे, उन्होने एंटीगुआ की मरियम से लव मैरिज की थी, उनका दांपत्य जीवन भी अच्छा चल रहा था, लेकिन नीना को भी अपने जीवन में आने से खुद को रोक नहीं सके, दोनों एक-दूसरे के मोहपाश में बंध चुके थे।

विवियन पत्नी से अलग नहीं हुए
नीना और विवियन के रिश्ते का उनकी पत्नी मरियम पर क्या असर पड़ा, ये तो कभी सामने नहीं आया, लेकिन विवियन कभी अपनी पत्नी से अलग नहीं हुए, क्रिकेटर और नीना गुप्ता ने कभी शादी नहीं की, लेकिन दोनों सालों तक साथ समय गुजारते रहे, उन्होने पूरी दुनिया के सामने स्वीकार किया, कि हां मसाबा के पिता विवियन रिचर्ड्स हैं, बचपन में स्कूल की छुट्टियों के दौरान मसाबा भी पिता के साथ समय गुजारने एंटीगुआ जाती थी।

एक विवाहित शख्स से शादी
60 साल की हो चुकी नीना गुप्ता ने 12 साल पहले 2008 में विवेक मेहरा नाम के चार्टर्ड अकाउंटेंट रहे शख्स से गुपचुप शादी कर ली, विवेक और नीना का रोमांस करीब 6 साल चला, फिर दोनों ने शादी की, हालांकि विवेक पहले से शादीशुदा थे, पत्नी से तलाक लेने के बाद उन्होने नीना से शादी की।