टीम चयन से ठीक पहले शिखर धवन का कोहराम, फाइनल में बनाये 73 रन, पंड्या फ्लॉप

रिलायंस वन की ओर से एक मात्र उम्मीद शिखर धवन ने जगा रखी थी, वो एक छोर से रन बना रहे थे, लेकिन उनके रन आउट होते ही टीम की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई।

New Delhi, Mar 07 : न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद अब टीम इंडिया के सामने दक्षिण अफ्रीकी टीम की चुनौती है, भारतीय टीम 12 से 18 मार्च के बीच अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी, जिसके लिये टीम इंडिया का ऐलान शनिवार को हो सकता है, टीम चयन से पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने बल्ले से कोहराम मचा दिया, हालांकि उनकी ये अतिशी पारी भी टीम के काम नहीं आ सकी।

Advertisement

धवन की शानदार पारी
चोट की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए शिखर धवन अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं, उन्होने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में रिलायंस वन की ओर से खेलते हुए मैदान पर वापसी की, फाइनल मुकाबले में गब्बर ने इंडियन ऑयल के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में 73 रन ठोक दिये, हालांकि वो इस पारी के बाद भी अपनी टीम को खिताब नहीं दिला पाये और 11 रन से रिलायंस वन की टीम खिताबी मुकाबला हार गई, जबकि रिलायंस वन की टीम में धवन के अलावा हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे स्टार खिलाड़ी थे।

Advertisement

11 रन से मैच गंवाया
डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडियन ऑयल की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 200 रन बनाये, इंडियन ऑयल की ओर से सबसे ज्यादा आदित्य तारे ने 79 रनों की पारी खेली, जवाब में रिलायंस वन की टीम 189 रन ही बना सकी।

Advertisement

पंड्या रहे फ्लॉप
इस टूर्नामेंट में दो आतिशी शतक जड़ने वाले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या फाइनल में फ्लॉप रहे, वो सिद्देश लाड की गेंद पर गोल्डन डक हुए, आपको बता दें कि हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में 38 छक्कों की मदद से 347 रन बनाये थे, वहीं चोट से वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार का हाथ एक बार फिर खाली रहा, उन्होने 4 ओवर में 13.5 की इकॉनमी से 54 रन लुटा दिये और कोई विकेट भी नहीं मिला।

रन आउट हो गये धवन
रिलायंस वन की ओर से एक मात्र उम्मीद शिखर धवन ने जगा रखी थी, वो एक छोर से रन बना रहे थे, लेकिन उनके रन आउट होते ही टीम की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई, गब्बर ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाये, उनके अलावा रिलायंस की ओर से सौरभ तिवारी ने 31 रनों की पारी खेली।