राजनीति को लेकर रजनीकांत ने खोले पत्‍ते, बताया पॉलिटिकल प्‍लान, बड़ा बदलाव  

सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने की अटकलें पहले से ही लग रहीं थीं अब उन्‍होने अपने सारे पत्‍ते खोल दिए हैं, बताया है कि वो कैसे राजनीतिक दल की शुरुआत करने वाले हैं ।

New Delhi, Mar 12: साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री के थलाइवा यानी कि रजनीकांत अब एक्टिवली राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं । चैन्‍नई में रजनीकांत ने अपनी भविष्य की राजनीति को लेकर पत्ते खोले हैं । उन्‍होने कहा कि वह एक ऐसी पार्टी बनाने जा रहे हैं, जिसमें सरकार और पार्टी अलग-अलग काम करेंगे। रजनीकांत के इस पॉलिटिकल प्‍लान को जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे । क्‍या है रजनीकांत की राजनीतिक रणनीति आगे पढ़ें ।

Advertisement

रजनी अन्‍ना की पॉलिटिक्‍स
रजनीकांत के प्लान के मुताबिक, वह खुद पार्टी के नेता तो होंगे लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। रजनीकांत  ने आगे बताया कि उनकी पार्टी का नियम यही है कि जो भी नेता पार्टी का अगुवा होगा, वह कभी भी सरकार का हिस्सा नहीं बनेगा। रजनीकांत ने राज्‍य की राजनीति पर कहा कि वह पिछले कुछ समय से तमिलनाडु की राजनीति को देख समझ रहे हैं। उन्होंने डीएमके और एआईएडीएमके का जिक्र करते हुए कहा कि अब लोग बदलाव चाहते हैं ।

Advertisement

युवाओं को मिलेगा मौका
रजनीकांत ने कहा कि उनका मकसद अपनी पार्टी के जरिए युवाओं को राजनीति से जोड़ना है, पढ़े-लिखे लोगों को मौका देकर तमिलनाडु में नई लीडरशिप तैयार करना चाहते हैं। रजनीकांत ने कहा कि उन्‍होने फैसला किया है कि वो पार्टी के अगुवा तो होंगे लेकिन खुद सीएम कैंडिडेट नहीं बनेंगे। रजनीकांत ने कहा कि उनकी पार्टी डुअल प्‍लान पर चल सकती है । उनकी पार्टी में दो सेक्शन होंगे। एक सेक्शन पार्टी पर फज्ञेकस करेगा और दूसरा सरकार के कामकाज देखेगा।

Advertisement

पार्टी और सरकार अलग-अलग
रजनीकांत ने यहां कहा कि हमने यह तय किया है कि पार्टी सरकार पर हावी नहीं होगी। पार्टी में पढ़े-लिखे और अच्छे ट्रैक रेकॉर्ड वाले लोगों को जगह दी जाएगी और उन्‍हें ही चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा । रजनीकांत ने आगे कहा, कि अगर सरकार से कोई गलती होती है तो पार्टी खुद ही सरकार से सवाल भी करेगी । कुछ भी गलत होगा तो हमारी पार्टी खुद ही उसके खिलाफ कार्रवाई भी करेगी। तमिलनाडु के लोगों के लिए हमने जो प्लान तैयार किया है, उसे लेकर हम लोगों के बीच जाएंगे। रजनीकांत ने कहा कि उनके इस प्‍लान को नेताओं, पत्रकारों और अधिकारियों किसी ने भी नहीं स्‍वीकारा है । लेकिन हम अपने इसी प्लान पर आगे बढ़ते जाएंगे ।