IPL को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, फ्रेंचाइजी से मीटिंग के बाद बड़ा फैसला

सौरव गांगुली से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या आईपीएल 2020 छोटा होगा, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा ही होगा, क्योंकि 15 दिन वैसे ही बीत चुके हैं।

New Delhi, Mar 15 : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से 15 अप्रैल तक स्थगित अगर आईपीएल का आयोजन किया जाता है, तो उसे छोटा किया जाएगा, साथ ही उन्होने कहा बशर्ते हालात में सुधार आये, बीसीसीआई ने इस साल आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिये आगे बढाने का फैसला लिया है, जो पहले 29 मार्च से शुरु होना था।

Advertisement

आईपीएल कितना छोटा होगा
गांगुली से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या आईपीएल 2020 छोटा होगा, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा ही होगा, क्योंकि 15 दिन वैसे ही बीत चुके हैं, छोटा करना ही होगा, कितना छोटा होगा, फिलहाल ये मैं नहीं बता सकता, आपको बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

Advertisement

कोरोना से सुरक्षा पहली प्राथमिकता
टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज रद्द करने और फिर आईपीएल स्थगित होने के फैसले के एक दिन बाद उन्होने फिर से दोहराया कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, सौरव गांगुली ने कहा कि हम आगे भी स्थिति पर नजर रखेंगे, सुरक्षा सबसे ऊपर है, हमने मौजूदा हालात और सरकार के निर्देश के मद्देनजर रखते हुए घरेलू मैच भी स्थगित कर दिये हैं।

Advertisement

6 से 7 विकल्पों पर बात
फ्रेंचाइजी मालिकों और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच हुई बैठक में आईपीएल छोटा करने समेत 6 से 7 विकल्पों पर बात हुई है, सौरव गांगुली ने कहा कि हमने फ्रेंचाइजी मालिकों से मुलाकात की, उन्हें बताया कि कैसे हो सकता है, इस समय क्या स्थिति है, फिलहाल ये स्थगित हुआ है, हम लगातार हालात की समीक्षा करेंगे, उन्होने ये भी कहा कि हम हर सप्ताह हालात की समीक्षा करेंगे, इस पर काम करना होगा, हम आईपीएल की मेजबानी करना चाहते हैं, लेकिन सुरक्षा की अनदेखी नहीं कर सकते।

एक हफ्ते का समय मांगा
मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के 80 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, 3 मौतें भी हो चुकी है, दुनिया भर में इससे 5 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं, जबकि डेढ लाख से करीब लोग संक्रमित हैं, वैक्लिपक योजना के बारे में पूछने पर उन्होने कहा कि अभी कुछ भी नहीं कह सकता, एक सप्ताह का समय दीजिए, फिर देखते हैं कि क्या होता है।