कोरोना वायरस- नाराज हुए पीएम मोदी, राज्य सरकारों को सख्त आदेश

नरेन्द मोदी ने लोगों द्वारा लॉकडाउन ना मानने के चलते नाराजगी जाहिर की है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, लॉकडाउन को अभी भी कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

New Delhi, Mar 23 : देश में कोराना वायरस से संकमित लोगों की संख्या 400 पार हो चुकी है, इस बीच मोदी सरकार ने राज्य  सरकारों को हिदायत दी है, कि वो लॉकडाउन का पालन सख्ती से करवाएं, इसके साथ ही कहा गया है कि जो लोग इसे नहीं मान नहीं रहे हैं, उन पर तुरंत कानूनी कारवाई होनी चाहिये, मालूम हो कि 31 माच तक देश के 80 जिलों में लॉकडाउन के आदेश दिये गये हैं।

Advertisement

पीएम हुए नाराज
इससे पहले आज पधानमंत्री नरेन्द मोदी ने लोगों द्वारा लॉकडाउन ना मानने के चलते नाराजगी जाहिर की है, उन्होने ट्विटर पर लिखा, लॉकडाउन को अभी भी कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निदेशों का गंभीरता से पालन करें, राज्यों सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

Advertisement

31 माच तक लॉकडाउन
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये मोदी सरकार ने रविवार को कई बड़े फैसले लिये, आने वाले 31 माच तक के लिये सारी पैसेंजर टेनों, मेटो और अंतरजातीय बसों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है, ये सारे फैसले एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद लिया गया है। जिन 80 जिलों में अब तक कोरोना वायरस के केस मिले हैं, वहां के राज्य सरकारों को कहा गया है, कि वो जरुरी चीजों और सेवाओं को छोड़कर बाकी चीजें बंद कर दें।

Advertisement

कई तरह की पाबंदियां
मालूम हो कि जब भी कहीं भी लॉकडाउन किया जाता है, तो आम लोगों पर कई तरह की पाबंदियां लग जाती है, घर से बाहर निकलने पर भी रोक लगा दिया जाता है, ये एक आपातकालीन स्थिति है, जो लोगों को सामान्य तौर पर लोगों को एक निश्चित इलाके में रोकने के लिये इस्तेमाल की जाती है। यूपी के 5 जिलों को लॉकडाउन किया गया है, जिसमें राजधानी लखनऊ, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, बरेली, आजमगढ, कानपुर, मेरठ, अलीगढ, पयागराज, अलीगढ, गोरखपुर और सहारनपुर शामिल है।

Advertisement