शपथ लेते ही एक्शन में शिवराज सिंह चौहान, आधी रात बैठक, जनता को परेशानी ना हो

मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं कोरोना वायरस से लड़ने के लिये जनता से सहयोग मांग रहा हूं।

New Delhi, Mar 24 : शिवराज सिंह चौहान ने बीती रात 9 बजे चौथी बार एमपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, शपथ के तुरंत बाद वो एक्शन मोड में नजर आये, सबसे पहले उन्होने कोरोना से निपटने के लिये तैयारियों और स्वास्थ्य विभाग के इंतजामों को लेकर आधी रात को मीटिंग की, इसके तुरंत बाद भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया, सीएम के आदेश के बाद भोपाल जिलाधिकारी तरुण पिथौड़े ने आधी रात के बाद मंगलवार को भोपाल में कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया, साथ ही जबलपुर में भी कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

Advertisement

बिल्कुल कोताही ना बरतें
मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं कोरोना वायरस से लड़ने के लिये जनता से सहयोग मांग रहा हूं, उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो प्रशासन का सहयोग करें, लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखे, साथ ही उन्होने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाए, हालांकि इस दौरान जो भी आवश्यक सामाग्री है, उसे जरुरतमंदों तक पहुंचाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Advertisement

भोपाल-जबलपुर में मिले पॉजिटिव मरीज
मालूम हो कि जबलपुर में 6 और भोपाल में कोरोना का एक मरीज पॉजिटिव मिला है, इन मरीजों से मिलने के बाद प्रशासन ने अपने स्तर पर एक्शन लेते हुए टोटल लॉकडाउन का फैसला लिया है, मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते ही शिवराज सिंब चौहान ने तुरंत इन दोनों जिलों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली, फिर गंभीरता को देखते हुए कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया।

Advertisement

जनता को ना हो परेशानी
सीएम ने अधिकारियों को ये भी निर्देश जारी किया है कि जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसका पुलिस प्रशासन खास ध्यान रखें, जो भी रोजमर्रा की जरुरत के सामान है, उन्हें जरुरतमंदों तक पहुंचाया जाए, खासकर बच्चों को दूध और दूसरी चीजों की कमी ना हो।