Video- कोरोना से लड़ने के लिये मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, नया आदेश जारी

पीएम मोदी ने कहा कि अगर अभी सख्त फैसला नहीं लिया गया, तो आपका परिवार और देश 21 साल के लिये पीछे चला जाएगा।

New Delhi, Mar 24 : पीएम मोदी ने आज फिर देश को संबोधित किया, कोरोना वायरस से निपटने के लिये पीएम मोदी ने देश वासियों से खास अपील की है, पीएम ने सुबह ही ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है, कि शाम 8 बजे वो देश को संबोधित करेंगे, पीएम ने अपने संबोधन में 21 दिनों के लिये पूरे देश को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Advertisement

देश 21 साल पीछे चला जाएगा
पीएम मोदी ने कहा कि अगर अभी सख्त फैसला नहीं लिया गया, तो आपका परिवार और देश 21 साल के लिये पीछे चला जाएगा, इसलिये आपके हित में फैसला लेना जरुरी है, पीएम ने दिनों के लिये पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है, उन्होने देशवासियों से अपील की , कि कोरोना से लड़ने में वो उनका साथ दें।

Advertisement

कैसे फैलती गई महामारी
पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि सोचिये पहले एक लाख लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे, फिर इसे दो लाख लोगों तक पहुंचने में सिर्फ 11 दिन लगे, ये और भी भयावह है कि 2 लाख संक्रमित लोगों से तीन लाख लोगों तक पहुंचने में इस बीमारी को सिर्फ 4 दिन लगे।

Advertisement

घर पर रहिये
पीएम ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कई बार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति शुरुआत में स्वस्थ्य लगता है, वो संक्रमित है, इसका पता ही नहीं चलता, इसलिये एहतियात बरतिए, अपने घरों में रहिये, पीएम ने कहा कि घर में रहें, घर में रहें और एक ही काम करें अपने घर में रहें, पीएम का संबोधन सुनने के लिये नीचे क्लिक करें