एक महिला ने 5000 लोगों को किया कोरोना संक्रमित, पूरे देश में फैल गया कोराना संक्रमण

कोराना वायरस के फैलाव को रोकना है तो आपको घर में ही रहना होगा, क्‍या आप जानते हैं अगर आप इस लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे तो क्‍या होगा ।

New Delhi, Mar 24: देश के 25 से राज्‍यों, 6 केन्‍द्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन है । कोराना वायरस का संक्रमण ना फैले इसके लिए सरकार ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है  । लेकिन ये मजबूरी नहीं इस समय की जरूरत है । अगर आप कोराना संक्रमण से बचना चाहते हैं खुद को सुरक्षित चाहते हैं तो घर में बैठकर सबसे अच्छा काम कर रहे हैं । चीन, इटली, अमेरिका, स्‍पेन जैसे देशों के हालात तो आप जानते ही हैं । यहां लोगों की लापरवाही ने इस संक्रमण के फैलाव में बड़ी भूमिका निभाई है ।

Advertisement

एक महिला ने फैलाया संक्रमण
दरअसल साउथ कोरिया में इस संक्रमण के फैलव की वजह सामने आई है, यहां एक लड़की की वजह से हजारों  लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए । दरअसल देश में इस संक्रमण के फैलाव की तह तक पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि महज एक लड़की की लापरवाही उनके हजारों देशवासियों पर भारी पड़ गई । यह संक्रमित लड़की सुबह की प्रार्थना के लिए साउथ कोरिया के शेंचोंजी चर्च गई थी । वहां वहां लगभग 1,200 लोगों थे उसकी वजह से कोरोना वायरस की चपेट में आ गए ।

Advertisement

अस्‍पताल स्‍टाफ को भी किया संक्रमित
यह महिला 6 फरवरी को छोटी सी दुर्घटना के बाद अस्पताल पहुंची थी । जहां उसे हल्‍का बुखार पाया गया लेकिन तब  तक इस संक्रमण को लेकर सतर्कता नहीं बरती गई, लड़की से अस्पताल में 119 और लोग भी वायरस की चपेट में आ गए । संक्रमण का ये फैलाव यहीं नहीं रुका । लड़की 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे पर भी घर से बाहर निकली और क्वीन वैल होटल में खाना खाने पहुंची । यहां भी कई लोग संक्रमण की चपेट में आ गए ।

Advertisement

पूरे साउथ कोरिया में फैला संक्रमण
युवती संक्रमण लेकर इधर उधर घूमती रही और पूरे देश में कोराना वायरस फैल गया । किसी को कानों कान खबर भी नहीं लगी कि वो मामूली बुखार नहीं बड़े खतरे से जूझ रहे हैं । युवती साउथ कोरिया की राजधानी सोल की रहने वाली है । इसके संक्रमण की पहचान समय रहते नहीं हो पाई, महिला लोगों के बीच घूमती फिरती रही जिसकी वजह से हाजारों लोगों तक संक्रमण पहुचा और अब कई संक्रमित व्‍यक्तियों की जान भी जा चुकी है । इस लढ़की के खिलाफ गैर इरादतन हत्‍या का मामला दर्ज किया गया है । दुनियाभर में अब इस संक्रमण से लड़ने का तरीका लॉकडाउन को ही माना जा रहा है । लोग जितना घरों में रहेंगे उतना उनके लिए बेहतर होगा । आप भी इसका पालन करें, घर में रहें सुरक्षित रहें ।