लॉकडाउन के बीच रितिक की ये इमोशनल पोस्‍ट आपको भी भावुक कर देगी, सुजैन की तस्‍वीर भी की है शेयर

देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है । इस बीच सभी सेलेब्‍स भी अपने – अपने घरों में ही हैं । ऐसे समय में सुजैन भी अपने बच्‍चों के लिए पूर्व पति के घर में रहने आ गई हैं । रितिक ने एक इमोशन पोस्‍ट लिखकर उन्‍हें धन्‍यवाद किया ।

New Delhi, Mar 26: कोरोना वायरस के खतरे के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है, बॉलीवुड भी इस लॉकडाउन का पालन कर रहा है । शूटिंग्‍स बंद हैं और सभी सितारे अपने घरों में मौजूद हैं । ऐसे में रितिक रौशन के घर में एक खास बात हुई है । उनकी पूर्व पत्‍नी यानी कि सुजैन खान इस समय उनके घर रहने आ गई हैं । ऋतिक रोशन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत पोस्ट लिखी। जिसमें उन्‍होने अपनी पूर्व पत्‍नी का आभार जताया ।

Advertisement

बच्‍चों के लिए घर आईं सुजैन
दरअसल सुजैन खान 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते एक बार फिर रितिक के घर रहने आई हैं ताकि वे अपने   दोनों बच्चों की देखभाल कर सकें। रितिक ने अपने पोस्‍अ में सुजैन की एक तस्‍वीर शेयर की है । तस्‍वीर में वे घर के अंदर रखे बेड पर बैठकर कुछ काम करती नजर आ रही हैं। रितिक ने इस पोस्‍ट में लिखा है कि इस मुश्किल दौर में बच्चों को माता-पिता का प्यार समान रूप से मिलना चाहिए और सुजैन स्वेच्छा से अपना घर छोड़कर आ गईं। इसी बात ने उन्हें इमोशनल कर दिया है ।

Advertisement

रितिक रोशन की पोसट
रितिक ने इस पोस्‍अ में लिखा है – “इस वक्त जब देश लॉकडाउन से गुजर रहा है, एक अभिभावक के रूप में अपने बच्चों से अलग होने के बारे में सोचना भी मेरे लिए अकल्पनीय है। गहरी अनिश्चितता और कई महीनों की संभावित सामाजिक दूरी और शायद कई हफ्तों के लॉकडाउन की आशंका के बीच दुनिया जिस तरह से एक साथ आई है उसे देखना वाकई में दिल को छू लेने वाला है। ऐसे वक्त में जब पूरी दुनिया मानवता के बारे में बात करते हुए साथ आ रही है, मुझे लगता है कि ये सिर्फ एक आइडिया से कहीं ज्यादा है।

Advertisement

सैपरेटेड पैरेंट्स के लिए खास समय
रितिक ने लिखा कि ये समय उन अभिभावकों के लिए बेहद खास है जो अपने बच्चों की कस्टडी आपस में साझा करते हैं। किस तरह अपने बच्चों को अपने साथ रखा जाए, वो भी दूसरे अभिभावक के अधिकार का उल्लंघन किए बिना। जिनका उन बच्चों के साथ रहने का बराबर अधिकार है। ये तस्वीर प्रिय सुजैन (मेरी पूर्व पत्नी) की है, जो शालीनतापूर्वक स्वेच्छा से कुछ समय के लिए अपने घर से निकल आई हैं, ताकि हमारे बच्चों को हम में से किसी एक से भी अनिश्चितकाल के लिए दूर ना रहना पड़े। सह-पालक के हमारे सफर में इतने ज्यादा समर्थन और आपसी समझ रखने के लिए सुजैन आपको धन्यवाद। हमारे बच्चे इस कहानी को सुनाएंगे, जो हम उनके लिए रच रहे हैं।
मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि अपने और अपने प्रियजनों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए, हम सभी खुले दिल से अपना प्यार, सहानुभूति, साहस और मजबूती दिखाने का अपना तरीका पा लेंगे।

5 साल पहले हुआ तलाक
ऋतिक और सुजैन की शादी 20 दिसंबर 2000 को हुई थी । दोनों की शादी किसी खूबसूरत फिल्‍मी लव स्‍टोरी थी । शादी के बाद इस कपल के दो बेटे ऋहान और ऋदान हुए। लेकिन 13 साल साथ रहने के बाद दिसंबर 2013 में दोनों ने इस शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला किया। दोनों के तलाक की प्रक्रिया नवंबर 2014 में पूरी हुई । तलाक के बाद बच्‍चों की कस्‍टडी दोनों को ही मिली और बच्चे बारी-बारी से माता-पिता के साथ रहने लगे । ये पहला मौका है जब रितिक और सुजैन तलाक के बाद अपने बच्‍चों के साथ इतने दिन तक एक साथ रहेंगे ।