21 दिनों से आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, मोदी सरकार की ओर से बड़ा बयान

केंद्र सरकार की ओर से साफ कर दिया गया है कि देश में लॉकडाउन को 21 दिनों से ज्यादा वक्त के लिए नहीं बढ़ाया जाएगा । इस पर आ रही तमाम खबरें हैरान करने वाली हैं ।

New Delhi, Mar 30 : भारत में कोराना महामारी से बचाव के लिए सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है । इसे लेकर खबर आ रही थी कि सरकार इस लॉकडाउन को आगे भी बढ़ सकती है लेकिन अब केंद्र सरकार ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा ।  मोदी सरकार की ओर से साफ कह दिया गया है कि अभी ऐसी कोई योजना नही है ।

Advertisement

लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा
कोरोना इंडिया लॉकडाउन पर कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने कहा है कि सरकार की लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है ।   उन्होंने कहा, “मैं लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर चौंक रहा हूं, सरकार की लॉकडाउन आगे बढ़ाने की ऐसी कोई योजना नहीं है।” दरअसल भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है, जिसे देखकर ये अनुमान लग रहे थे कि सरकार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर विचार कर सकती है ।

Advertisement

Advertisement

29 लोगों की मौत
आपको बता दें भारत में कोरोना के अब तक 1,024 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 29 लोगों की इस घातक बीमारी से मौत हो गई है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था । प्रधानमंत्री ने लोगों को बताया कि इस बीमारी से बचने का सिर्फ एक ही तरीका है सोशल डिस्‍टेंसिंग, इसलिए अपने घर के आगे लक्ष्मण रेखा खींच लें ।

Advertisement

सख्‍ती से हो रहा पालन
भारत में लॉकडाउन का सोमवार को छठां दिन (Start from 25 March 2020 )है । इसी तरह कुल 21 दिनों तक लोगों को लॉकडाउन का पालन करना है । देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में इसका सख्‍ती से पालन हो रहा है । हालांकि लॉकडाउन का असर गरीबों और मजदूरों पर कहर बनकर टूटा है, लेकिन सरकार कोशिश कर रही है कि सभी को राहत पहुंचाई जा सके । पीएम ने रविवार को मन की बात में देश से इस लॉकडाउन में होने वाली परेशानी पर माफी भी मांगी । आपको बता दें कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 33,965 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 721,902 हो चुकी है । दुनिया के बड़े – बड़े देशों अमेरिका, इटली, स्पेन समेत कई यूरोपीय देशों में स्थिति बेकाबू हो गई है ।