विजय माल्‍या ने किया ट्वीट – मेरा सारा काम ठप, कंपनियां बंद, सारा पैसा लौटा दूंगा

भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ट्विटर पर एक बार फिर सामने आए हैं, माल्‍या ने लॉकडाउन का रोना रोया है ।

New Delhi, Mar 31: विजय माल्‍या एक बार फिर सुर्खियों में हैं, भारत में भगोड़े घोषित किए जा चुके शराब कारोबारी विजय माल्या सोशल मीडिया पर एक बार फिर सामने आए हैं । विजय माल्‍या ने ट्वीट कर अपना सारा कर्ज लौटाने की बात कही है । विजय माल्‍या ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि वो सारा पैस लौटाना चाहता है लेकिन बैंक और प्रवर्तन निदेशालय इसमें उसकी मदद नहीं कर रहे हैं । भारत में कोरोना वायरस संकट के चलते लॉकडउन है, जिसके चलते माल्‍या ने अपनी समस्‍या जाहिर की है ।

Advertisement

विजय माल्‍या का ट्वीट
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्वीट किया – ‘भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन किया है, जो किसी ने सोचा नहीं था । हम इसका सम्मान करते हैं, लेकिन इसकी वजह से मेरी सभी कंपनियों का काम ठप हो गया है । सभी तरह की मैन्युफैक्चरिंग भी बंद है । इसके बावजूद हम अपने कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं और उसकी कीमत चुका रहे हैं । सरकार को हमारी मदद करनी होगी।’

Advertisement

Advertisement

कई बार दिया है ऑफर
इस ट्वीट के अलावा भी विजय माल्या ने लिखा कि वह भारत सरकार को कई बार ऐसा ऑफर दे चुका है कि वो बैंक का सारा पैसा लौटाने के लिए तैयार है, लेकिन बैंक ना तो पैसा लेने को तैयार हैं और ना ही प्रवर्तन निदेशालय मदद को तैयार है । माल्‍या ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस संकट की घड़ी में उनकी बात सुनेंगी । आपको बता दें माल्‍या इससे पहले भी कई बार पैसा वापस लौटाने की बात कह चुका है । लेकिन वो खुद भारत आने को तैयार नहीं है ।

9 हजार करोड़ डुबाए
आपको बता दें विजय माल्‍या साल 2016 में भारत से भाग गया था, उस पर देश का 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज है । कर्ज ना चुकाने की स्थिति में वो देश से भाग खड़ा हुआ । माल्‍या ने यह कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिया था । विजय माल्या पर लंदन की अदालत में केस चल रहा है और वह अभी वहां पर ज़मानत पर है.

Read Also : विराट-अनुष्का ने इतने करोड़ का किया दान, लेकिन अब भी काफी पीछे हैं भारतीय क्रिकेटर