कोरोना के खिलाफ गौतम गंभीर ने पेश की दूसरों के लिये मिसाल, हो रही तारीफ

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने साथ ही ये भी कहा, कि लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिये क्या कर सकता है, लेकिन असली सवाल तो ये है कि आप अपने देश के लिये क्या कर सकते हैं।

New Delhi, Apr 02 : कोरोना के खिलाफ जंग दिनों दिन बड़ी और खतरनाक होती जा रही है, उतने ही अधिक लोग इस लड़ाई में शामिल होते जा रहे हैं, अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों ने कोरोना पीड़ितों के लिये दिल खोलकर योगदान किया है, अब इस कड़ी में क्रिकेटर से राजनेता बनें गौतम गंभीर भी शामिल हो गये हैं, गंभीर से पहले भी कई क्रिकेटरों ने दान देने का ऐलान किया है।

Advertisement

दो साल का वेतन दान
आज ही के दिन 2011 में टीम इंडिया को विश्वकप जिताने वाले गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना 2 साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में देने का ऐलान किया है, गौती ने इससे पहले अपनी एक महीने की सैलरी और सांसद फंड से 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी।

Advertisement

डेढ लाख रुपये सैलरी
आपको बता दें कि बतौर सांसद गौतम गंभीर का सैलरी करीब डेढ लाख रुपये प्रति महीने है, इस लिहाज ने उन्हें दो साल के वेतन के तौर पर करीब 36 लाख रुपये मिलते, जिसे उन्होने पीएम केयर्स फंड में देने का ऐलान किया है, इससे पहले भी लगातार वो कोरोना के खिलाफ सक्रिय दिख रहे हैं।

Advertisement

आप देश के लिये क्या कर सकते हैं
पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने साथ ही ये भी कहा, कि लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिये क्या कर सकता है, लेकिन असली सवाल तो ये है कि आप अपने देश के लिये क्या कर सकते हैं, मैं अपना दो साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा हूं, आपको भी आगे आना चाहिये, कोविड-19 के कारण देश में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 2 हजार लोग संक्रमित है, विश्वभर में करीब 47 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी की वजह से जान गंवा चुके हैं।