सोनिया गांधी ने इशारों में मोदी सरकार पर उठाये सवाल, कोरोना वायरस को लेकर कही बड़ी बात

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला के ट्वीट के अनुसार मीटिंग में सोनिया गांधी ने कहा कि हम इस अप्रत्याशित स्वास्थ्य एवं मानवीय संकट के समय लोगों के साथ हैं।

New Delhi, Apr 02 : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिये लगातार चिकित्सा और जांच की जरुरत है, चिकित्साकर्मियों को पूरा सहयोग दिया जाए, इसके साथ ही उन्हें निजी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराये जाएं, आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने पार्टी की सीडबल्यूसी मीटिंग को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया, उसी बैठक में उन्होने ये टिप्पणी की है, उन्होने कहा कि 21 दिनों का लॉकडाउन जरुरी था, लेकिन इसे अनियोजित तरीके से लागू किया गया, लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ।

Advertisement

सूरजेवाला ने किया ट्वीट
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला के ट्वीट के अनुसार मीटिंग में सोनिया गांधी ने कहा कि हम इस अप्रत्याशित स्वास्थ्य एवं मानवीय संकट के समय लोगों के साथ हैं, हमारे सामने ये बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन इससे निजात पाने का हमारा संकल्प ज्यादा बड़ा होना चाहिये।

Advertisement

दूसरा कोई विकल्प नहीं
सोनिया गांधी ने कहा कि लगातार और विश्वसनीय ढंग से चिकित्सा जांच करने के अलावा कोरोना से लड़ने का कोई दूसरा विकल्प नहीं है, हमारे चिकित्सकों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों को सभी तरह से सहयोग मिलना चाहिये, स्वास्थ्यकर्मियों को एन-95 मास्क तथा सूट जैसे निजी सुरक्षा उपकरण युद्ध स्तर पर मुहैया कराने की आवश्यकता है।

Advertisement

सरकार को बनानी चाहिये रणनीति
कांग्रेस अध्यक्ष ने लॉकडाउन के मुद्दे पर कहा कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से बने हालात से निपटने के लिये सरकार को रणनीति बनानी चाहिये थी, इस मीटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। उन्होने कहा कि कोविड-19 की चुनौती से मुकाबला करने के लिये कांग्रेस पार्टी देश के साथ खड़ी है, तो राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना मुख्य रुप से उम्रदराज, फेफड़ों की बीमारी, डायबिटीक और हदय रोग वालों पर हमला कर रहा है, सभी राज्य सरकार को इन श्रेणियों के लोगों के लिये विशेष परामर्श जारी करने के साथ ही उनकी विशेष देखभाल करनी चाहिये।

Advertisement