आम लोगों के लिये बड़ी खबर, शुरु हुआ ट्रेनों में रिजर्वेशन, पढिये पूरी खबर

मोदी सरकार लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है, हाल ही में सरकार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि लोग सहयोग नहीं कर रहे।

New Delhi, Apr 02 : कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिनों के लिये लॉकडाउन का ऐलान किया है, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा, इस दौरान सभी ट्रेनें और फ्लाइट भी बंद है, 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन शुरु होने की संभावना है, ऐसे में ट्रेनों के पटरी पर आने से पहले ही मारामारी शुरु हो गई है, जी हां, ये दावा हम नहीं कर रहे, बल्कि रेल आरक्षण ऐसा बता रहा है।

Advertisement

सीटें फुल
15 अप्रैल से लखनऊ से मुंबई, हावड़ा और दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी है, कुछ ट्रेनों में स्लीपर क्लास में कुछ सीटें बाकी है, लेकिन वो भी नाममात्र है, कोरोना को रोकने के लिये एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखने के लिये कहा गया है, लेकिन यात्री अपने सफर से समझौता करने को तैयार नहीं हैं, अनुमान के मुताबिक 15 अप्रैल से रेलवे स्टेशनों पर भीड़ उमड़ेगी, क्योंकि इतने लोगों ने टिकट खरीदा है, तो वो स्टेशन भी जरुर आएंगे। ऐसे में सामाजिक दूरी का फॉर्मूला फेल होता दिख रहा है।

Advertisement

घरों में रहने की अपील
आपको बता दें कि मोदी सरकार लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है, हाल ही में सरकार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि लोग सहयोग नहीं कर रहे, जिसकी वजह से कोरोना मरीजों की संख्या बढती जा रही है, हम लोगों से पूरी सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं, ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Advertisement

दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनों का हाल
दिल्ली जाने वाली काशी, गोरखधाम, फैजाबाद-दिल्ली, फरक्का एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति, वैशाली एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में थर्ड एसी की सीटें फुल हो चुकी है, जबकि स्लीपर में फैजाबाद-दिल्ली और पद्मावत में कुछ सीटें बाकी है, ट्रेनों का ये हाल 20 अप्रैल तक बना हुआ है।

14 अप्रैल तक ही लॉकडाउन
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाया जा रहा था कि लॉकडाउन आगे बढाया जा सकता है, जिसके बाद सरकार के प्रतिनिधि राजीव गौबा ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि कुछ लोग अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उस पर बिल्कुल ध्यान ना दें, लॉकडाउन 14 अप्रैल तक ही है, तब तक अपने घरों में सुरक्षित रहें, ताकि कोरोना को इस देश से हराकर वापस लौटाया जा सके।