पीएम नरेंद्र मोदी ने की अपील तो शहला राशिद ने मांगी माफी, तापसी के ट्वीट ने चौंकाया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज एक बार फिर देशवासियों को संदेश दिया, वीडियो मैसेज के जरिए पीएम सामने आए और अपील की । लेकिन कई इस अपील की गंभीरता समझ नहीं रहे हैं ।

New Delhi, Apr 03 : कोरोना से जंग में भारत 21 दिनों के लॉकडाउन पर है । आज यानी शुक्रवार, अप्रैल 3 को लॉकडाउन का नौंवा दिन है । इस समय में जब पूरा देश धैर्य के साथ कोरोना से लड़ रहा है तो देश के प्रधानसेवक भी सामने आते हैं और देशवासियों का धन्‍यवाद करते हैं । साथ ही एक अपील भी करते हैं, जनता कर्फ्यू में जिस तरह सभी ने थाली बजाकर कोरोना फाइटर्स का हौसला बढ़ाया था कुछ वैसे ही इस बार रौशनी के जरिए कोरोना का अंधियारा दूर हटाना है । हालांकि जहां पूरा देश पीएम की इस अपील की तारीफ कर 5 अप्रैल को 9 बजने का इंतजार कर रहा है वहीं एक वर्ग ऐसा भी है जो इसकी आलोचना में पीछे नहीं ।

Advertisement

शहला राशिद का ट्वीट
जेएनयू की छात्रा शहला राशिद जो कि सोशल मीडिया पर एक खास विचारधारा के लिए चर्चा में रहती हैं प्रधानमंत्री मोदी की अपील के तुरंत बाद ही एक्टिव नजर आईं । पीएम की अपील पर शहला ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से माफी मांगी । हालांकि ट्वीट से साफ है कि वो पीएम के आज के संदेश के विरोध में हैं । शहला ने लिखा है – I don’t have a torch. And I don’t have a candle. And I’ll probably be cooking dinner at 9. Sorry, Modi ji. यानी कि ना तो मेरे पास टॉर्च है और ना ही मोमबत्‍ती । और मैं शायद 9 बजे अपने घर पर डिनर बना रही होंगी । तो मोदी जी सॉरी । शहला के इस ट्वीट पर उन्‍हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है ।

Advertisement

Advertisement

तापसी का ट्वीट
वहीं प्रधानमंत्री की अपील के बाद तापसी पन्‍नू का ट्वीट भी वायरल हो गया है । तापसी ने अपील का मजाक बनाते हुए लिखा है – नया टास्‍क आ गया । तापसी के इस ट्वीट पर महज एक घंटे के अंदर डेढ़ हजार से ज्‍यादा रिएक्‍शन आ गए । सिर्फ तापसी ही नहीं, कई यूजर्स हैं जिन्‍होने पीएम के इस संदेश को नया टास्‍क बताते हुए इस गंभीर संदेश को मजाक में उड़ाने की कोशिश की है । हालांकि ऐसे ट्वीट का सोशल मीडिया पर मोदी फैन्‍स अच्‍छे से जवाब दे रहे हैं ।

Advertisement

अनुभव सिन्‍हा ने जताई आपत्ति
तापसी पन्‍नू की हालिया रिलीज फिल्‍म थप्‍पड़ के डायरेक्‍टर अनुभव सिन्‍हा भी सोशल मीडिया पर अपने ऐसे ही अंदाज के लिए जाने जाते हैं । अनुभव ने भी एक व्‍यंग्‍यात्‍मक ट्वीट किया और लिखा कि प्रधानमंत्री से बेहद इस देश के लोगों को कोई और नहीं जानता । वहीं सिन्‍हा ने ये भी नाराजगी जताई कि उनके ट्वीट का इस्‍तेमाल कर खबरें बना दी जाती हैं । कम से कम न्‍यूज वालों को उनसे इजाजत तो लेनी चाहिए । बहरहाल अनुभव और उनके जैसी सोच वालों को सलाम, देश कोरोना से जंग लड़ रहा है इन जैसे बुद्धिजीवी अपनी अलग ही सोच से नकारत्‍मकता पैदा कर रहे हैं ।