सीएम योगी ने मायावती को कहा धन्यवाद, चढा प्रदेश का सियासी पारा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोरोना के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा बैठक की, इस दौरान उन्होने 66 करोड़ ट्रिपल लेयर वाले स्पेशल मास्क बनाने का आदेश दिया है।

New Delhi, Apr 05 : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती को धन्यवाद कहा है, दरअसल शुक्रवार को मायावती ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिये अपनी पार्टी के विधायकों से 1-1 करोड़ रुपये अपनी निधि से दान देने की अपील की है। मायावती की अपील के बाद शनिवार को सीएम योगी ने उनसे फोन पर बात की, साथ ही योगी को कोविड-19 का मुकाबला करने के लिये सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिये मायावती को धन्यवाद कहा है।

Advertisement

विधायकों से अपील
बसपा सुप्रीमो ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा, देश भर में कोरोना महामारी के प्रकोप के मद्देनजर यूपी के बसपा विधायकों से अपील है कि वो भी पार्टी के सभी सांसदों की तरह अपने विधायक निधि से कम से कम 1-1 करोड़ रुपये अति जरुरतमंदों की मदद के लिये जरुर दें, बसपा के अन्य लोग भी अपने पड़ोसियों का जरुर मानवीय ध्यान रखें।

Advertisement

Advertisement

सरकारी निर्देशों का अनुपालन करें
इसके बाद मायावती ने दूसरे ट्वीट में लिखा, केन्द्र सरकार से भी अपील है कि विश्व बैंक से मिले 100 करोड़ डॉलर की कोरोना सहायता को खासकर स्वास्थ्य सुविधाओं को बढाने में उचित इस्तेमाल करें, ताकि कोरोना के प्रकोप को रोका जा सके, जनता से भी अपील है कि इस मुश्किल समय में सहयोग को पूरा सहयोग दें।

Advertisement

66 करोड़ मास्क बनाने का आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोरोना के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा बैठक की, इस दौरान उन्होने 66 करोड़ ट्रिपल लेयर वाले स्पेशल मास्क बनाने का आदेश दिया है, आदेश के मुताबिक इन मास्कों का निर्माण खादी के कपड़े से होगा, जिसे आसानी से धोने के बाद इस्तेमाल किया जा सकेगा, खास बात ये है कि ये मास्क गरीबों को मुफ्त में दिया जाएगा, साथ ही सक्षम लोगों को मामूली कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा, रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास्क मिलेंगे, यदि लॉकडाउन खत्म नहीं होता है, तो एपेडमिक एक्ट के तहत सबको मास्क पहनना ही होगा।