सूर्यवंशी एक्टर के बाद डायरेक्टर ने भी खोले हाथ, ताकि दिहाड़ी मजदूरों के घरों में जले चूल्हा

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज के अंतर्गत सेट बनाने वाले मजदूर, ड्राइवर्स, स्पॉब्यॉज, मेकअप ऑर्टिस्ट, जूनियर ऑर्टिस्ट, लाइटमैन समेत डेली वेजेस पर काम करने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है।

New Delhi, Apr 08 : कोरोना की वजह से दुनिया के ज्यादातर देश लॉकडाउन हैं, ऐसे में डेली वेजेस पर काम करने वाले मजदूरों की जिंदगी बुरी तरह से प्रभावित हुई है, पिछले दिनों सूर्यवंशी स्टार अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था, अब फिल्मेमकर रोहित शेट्टी ने मदद का हाथ आगे बढाया है, मजदूरों और गरीबों के पास लॉकडाउन की वजह से काम नहीं है, वो पैसे-पैसे के मोहताज हो रहे हैं। इनके पास खाने तक को अन्न नहीं है, ऐसे में सरकार ने लोगों के अपील की है कि रिलीफ फंड में दान करें, ताकि जरुरतमंदों तक मदद पहुंचाया जा सके।

Advertisement

राहत कोष में दान
फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों ने सरकार के राहत कोष में सहायता राशि दी है, अक्षय़ कुमार, प्रभास, रजनीकांत, वरुण धवन, कार्तिक आर्यन, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, चिरंजीवी, कपिल शर्मा समेत कई सितारों ने अपने साम्थर्य के मुताबिक मदद का ऐलान किया है।

Advertisement

रोहित शेट्टी भी आये आगे
सलमान खान और अमिताभ बच्चन की तरह फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने भी अपने साथ काम करने वाले जरुरतमंदों की मदद के लिये आगे आये हैं, इस पहले भी रोहित शेट्टी ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज के साथ काम करने वाले वर्कर्स की मदद के लिये 51 लाख रुपये की राशि दान में दी है।

Advertisement

खाने के लाले
फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज के अंतर्गत सेट बनाने वाले मजदूर, ड्राइवर्स, स्पॉब्यॉज, मेकअप ऑर्टिस्ट, जूनियर ऑर्टिस्ट, लाइटमैन समेत डेली वेजेस पर काम करने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है, करीब 25 हजार दिहाड़ी मजदूर फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रुप से काम करते हैं, लेकिन शूटिंग ठप्प होने की वजह से मजदूर घर बैठे हैं, उनके खाने तक के लाले पड़े हैं, इस वजह से बड़े स्टार और फिल्ममेकर उनकी मदद के लिये आगे आये हैं।